Policewala
Home Policewala सरकारी स्कूल में पढ़ी गाँव की बेटी का पी एस सी में चयन
Policewala

सरकारी स्कूल में पढ़ी गाँव की बेटी का पी एस सी में चयन

टीकमगढ़

टीकमगढ़ जिले की खरगापुर तहसील के एक गाँव फुटेर चक्र 2 निवासी शासकीय माध्यमिक शाला बछौड़ा के हेड मास्टर गोकुल प्रसाद गोस्वामी की बेटी रमा गोस्वामी का एम.पी.पी.एस.सी. 2019 की चयन सूची में लेखाधिकारी के पद पर हुआ है।
रमा के भाई हरिकांत गोस्वामी जिले में एम. पी. ऑनलाइन के जिला समन्वयक के रूप में पदस्थ हैं। हरिकांत ने बताया कि रमा की 10 वीं तक की स्कूल शिक्षा फुटेर के सरकारी विद्यालयों से ही हुई है, हाई स्कूल में जिले की टॉपर होने से सुपर 50 योजना में 11वीं 12वीं की शिक्षा के लिए रमा का चयन सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय भोपाल के लिए हुआ और एन्ट्रेंस परीक्षा की तैयारी का मौका भी मिला पहले ही प्रयास में ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एन्ट्रेंस परीक्षा क्लियर कर एन आई टी भोपाल में बी टेक मेटालॉजिकल इंजीनियरिंग ब्रांच में एडमिशन लिया। बी टेक में भी रमा अव्वल रहीं और 2018 में बी टेक की डिग्री हासिल की और गोल्ड मेडलिस्ट रहीं।
इसके बाद रमा ने सिविल सर्विसेज़ की ओर रुख किया और 2019 के प्रथम प्रयास में ही एम.पी.पी.एस.सी. क्लियर कर लिया लेकिन इसके बाद न्यायालयीन प्रक्रिया के कारण फाइनल रिजल्ट 2023 में जारी हुआ। रमा का कहना है कि ये चयन उनका अंतिम पड़ाव नहीं है ये पहला पायदान है, रमा इससे उच्च पद के लिए आगे भी तैयारी जारी रखेंगी और चूंकि हमारे जिले में रोजगार कजे संसाधन सीमित हैं अतः जिले के ग्रामीण परिवेश के छात्रों को भी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए प्रेरित करूंगी और चाहूँगी कि एक ऐसा माहौल बन सके कि जिले के हर एक ग्राम से ऐसे चयन हों।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...