Policewala
Home Policewala प्राथमिक विद्यालय किसरांव में जिला समन्वयक ने बच्चों के साथ किया पौधारोपण
Policewala

प्राथमिक विद्यालय किसरांव में जिला समन्वयक ने बच्चों के साथ किया पौधारोपण

फीरोजाबाद

 

सिरसागंज:- विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद उत्तर प्रदेश के अंतर्गत जिला विज्ञान क्लब, फिरोजाबाद के तत्वाधान में प्राथमिक विद्यालय किसरांव, सिरसागंज में जिला विज्ञान क्लब, फिरोजाबाद के जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन एवं प्रधानाध्यापिका साक्षी चौहान, शिक्षिका दीप्ती सक्सेना ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
अश्वनी जैन ने बताया कि अत्यधिक प्राकृतिक संसाधनों के दोहन से प्रकृति का संतुलन बिगड़ गया है। जिसके संतुलन के लिए प्रकृति को संरक्षित करने के लिए पौधारोपण करने के साथ उनकी देखभाल भी अत्यंत आवश्यक है। वर्तमान परिस्थितियों में ग्लोबल वार्मिंग एक विश्वव्यापी समस्या है, जिसके लिए मानव द्वारा अत्यधिक मात्रा में उपयोग किए जा रहे वाहन, वातानुकूलन, रेफ्रिजरेटर आदि हैं। प्रदूषण से बचाव के लिए पौधरोपण के साथ पौधों की देखभाल करने की जिम्मेदारी के निर्वहन को करना है। उन्होंने कहा कि हम सभी को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक होना होगा। हम सभी एक दूसरे को प्रदूषण के प्रति जागरूक करके ही इस समस्या को नियंत्रित कर सकते हैं। हम सभी को अधिक से अधिक पौधारोपण करके उनकी देखभाल करके अपने भविष्य को भी सुरक्षित रखना है।
साक्षी चौहान ने जिला समन्वयक का आभार व्यक्त करते हुए बच्चों को जीवन में पौधों की महत्ता को समझाया। इस अवसर पर बच्चों के साथ सीमा यादव, सरोज कुमारी, अर्चना यादव एवं समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

रिपोर्ट मनोज कुमार शर्मा फिरोजाबाद

 

 

 

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

शिकोहाबाद नौशहरा ग्राम एम हुए बम विस्फोट में फरार अभियुक्त ताज और राजा पर 10-10 हजार रुपये का इनाम

फिरोजाबाद फिरोजाबाद के अंतर्गत थाना शिकोहाबाद क्षेत्रान्तर्गत ग्राम नौशेहरा में एक अवैध...

इनरव्हील क्लब ऑफ़ रायपुर ग्रेटर द्वारा रिजनल कैंसर अस्पताल (मेकाहारा )को 2 कार्डियेक मॉनिटर और 1 एडवांस जर्मन मेड ई•सी•जी मशीन डोनेट की गई

रायपुर(छ्त्तीसगढ़) इनरव्हील क्लब ऑफ़ रायपुर ग्रेटर ने डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन ऑफिशियल विजिट के...