Policewala
Home Policewala पुलिस थाना राजेन्द्रनगर इंदौर ने किया, नकबजनी की घटना का खुलासा।
Policewala

पुलिस थाना राजेन्द्रनगर इंदौर ने किया, नकबजनी की घटना का खुलासा।


इंदौर मध्यप्रदेश
पुलिस ने लगातार पीछा कर प्रकरण के दोनों फरार आरोपियो को किया गिरफ्तार।*

आरोपियों के कब्जे से चोरी गया लेपटॉप, मोबाइल व ईयरपॉड कीमती करीब डेढ़ लाख रू का सामान बरामद।

इन्दौर – शहर में चोरी नकबजनी, लूट आदि संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए दिशा निर्देशानुसार कार्यवाही करते हुए थाना राजेन्द्र नगर पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

फरियादी यशराज जायसवाल निवासी न्यूयार्क सिटी इंदौर के घर से दिनाँक 01/05/2023 को फ्लैट का ताला तोड़कर घर में रखा लेपटाप और एप्प्ल कंपनी के ईयरपाड चोरी हो जाने की रिपोर्ट थाना राजेन्द्रनगर पर दर्ज कराई थी। जिस पर से थाना राजेन्द्रनगर पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध धारा 454,380 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना मे लिया और अज्ञात आरोपी की पतारसी तथा चोरी गये सामान की बरामदगी हेतु वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में एक विशेष टीम गठित की गई।

पुलिस टीम ने आरोपियों की तलाश हेतु सीसीटीव्ही फुटेज खंगाले और मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। इस दौरान मुखबिर सूचना से माध्यम से सुराग लगा कि आरोपी चोरी का माल लेकर बडवानी तरफ भाग कर जा रहा है, जिस पर से पुलिस टीम व्दारा बढ़वानी तक आरोपियो का पीछा किया गया।आरोपीयों को बडवानी में राजेंद्र नगर पुलिस के होने की भनक लगते ही वे वापस इंदौर की ओर भागे। राजेंद्र नगर पुलिस ने घेराबन्दी कर आरोपियों को धरदबोचा। पूछताछ पर आरोपियों ने अपने नाम (1) शिवम सोनी नि. जिला बड़वानी हाल मुकाम न्यूयार्क सिटी इंदौर (2) मंथन योगी नि. राऊ इंदौर बताया। आरोपियों ने उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया है, जिनके कब्जे से चोरी गया H.P. कम्पनी का लेपटॉप और APPLE कम्पनी मोबाइल व का इयरपॉड, किमती करीब डेढ़ लाख रुपये का मशरुका पुलिस द्वारा जप्त किया गया ।

पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है, साथ ही उनसे अन्य वारदात आदि के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी राजेन्द्रनगर सतीश पटेल, सउनि. हरीश दवे, प्र.आर. 1404 मनीष बमोरे, आर. 2249 राजाराम तड़वाल, आर. 3472 रोहित तथा डीसीपी जोन -01 कार्यालय के आर.3791 अमित खत्री की सराहनीय भूमिका रही।
रिपोर्ट संजय वर्मा

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

सिंहपुर पुलिस की कार्यवाही – अवैध देशी कट्टा व 01 जिंदा कारतूस लेकर घूमने वाले आऱोपी को  गिरफ्तार कर भेजा जेल

सतना मध्य प्रदेश    पुलिस अधीक्षक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (देहात) के निर्देशन...

अवैध कारोबारियों पर पुलिस का प्रहार जारी

निगम दस्ते के साथ कबाड़ कारोबारी के अवैध अतिक्रमण को किया निस्तेनाबूत...

थाना जतारा पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान किए 1,50000 रुपये जप्त

टीकमगढ़ मध्य प्रदेश वर्तमान में चल रही लोकसभा चुनाव-2024 आचार संहिता के...