Policewala
Home Policewala पुलिस ने नाबालिग बालिका को दस्तयाब कर परिजनों के सुपुर्द किया व 3000रु के ईनामी दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर जिला न्यायालय में पेश किया।
Policewala

पुलिस ने नाबालिग बालिका को दस्तयाब कर परिजनों के सुपुर्द किया व 3000रु के ईनामी दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर जिला न्यायालय में पेश किया।



दिगौड़ा जिला टीकमगढ़ मध्य प्रदेश

–घटना का संक्षिप्त विवरण–
दिनांक 17-01-2023 को दिगोड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव के फरियादी व्यक्ति ने पुलिस थाना में आकर अपनी 17 वर्षीय पुत्री को अज्ञात युवक के द्वारा बहला फुसलाकर भगा ले जाने की रिपोर्ट करने पर पुलिस ने अपराध क्रमांक 17/23 धारा 363 ताहि0 के अज्ञात आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

-मार्गदर्शन व दिगोड़ा पुलिस की कार्यवाही-

पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीताराम ससत्या एवं जतारा एसडीओपी अभिषेक गौतम के निर्देशन व मार्गदर्शन में नाबालिग बालिकाओं एवं बालकों की दस्तयाबी के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना दिगोड़ा के अपराध क्रमांक 17/23 धारा 363 ताहि0 में नाबालिग अपहर्ता बालिका की दस्तयाबी हेतु एक टीम गठित की गई।

पुलिस टीम के द्वारा नाबालिग बालिका की दस्तयाबी हेतु एवं अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी हेतु साइबर सेल टीकमगढ़ से लगातार जानकारी ली गई लेकिन आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर होने पर जिला पुलिस अधीक्षक ने 3000रु के ईनाम की उद्घोषणा की गई थी।

इसी मामले के अंतर्गत साइबर सेल टीकमगढ़ से जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी दिगोड़ा द्वारा एक टीम गठित की गई। पुलिस टीम को हजीरा जिला सूरत (गुजरात) भेजा गया। जहां पर पुलिस टीम द्वारा लगातार पीड़िता की तलाश कर नाबालिग अपहर्ता बालिका को दस्तयाब किया और माननीय न्यायालय टीकमगढ़ में लाकर कथन कराए जाकर नाबालिग बालिका को परिजनों के सुपुर्द किया गया। साथ ही पुलिस टीम ने 3000रु के ईनामी आरोपी भागचंद कुशवाहा उम्र 19 साल को गिरफ्तार कर माननीय जिला न्यायालय में पेश किया गया।

–पुलिस टीम- महत्वपूर्ण भूमिका–
उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक मैना पटेल, एसआई मयंक नगाइच साइबर सेल, प्रधान आरक्षक प्रभुसिंह यादव, रहमान खान साइबर सेल, मुकेश राय, आरक्षक विनीत दुबे, महिला आरक्षक शिवालिका अवस्थी की अहम भूमिका रही।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...