Policewala
Home Policewala आगामी पर्व, त्योहारों और धार्मिक आयोजनों के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनायी रखी जाएगी
Policewala

आगामी पर्व, त्योहारों और धार्मिक आयोजनों के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनायी रखी जाएगी


इंदौर मध्यप्रदेश
शांति समिति की बैठक संपन्न
इंदौर 20 अप्रैल 2023
इंदौर जिले में आगामी पर्व, त्योहारों और धार्मिक आयोजनों के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा प्रशासनिक व्यवस्थाओं को लेकर आज कलेक्टर कार्यालय में शांति समिति की बैठक संपन्न हुयी। इस बैठक में पुलिस आयुक्त मकरंद देउस्कर, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, नगर निगम आयुक्त हर्षिका सिंह, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनीष कपूरिया, अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर, अजय देव शर्मा, आर.एस. मण्डलोई, इंदौर ग्रामीण एस.पी. हितिका वासल सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी और शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।
बैठक में आगामी पर्व, त्योहारों और धार्मिक आयोजनों के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा प्रशासनिक व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गयी। बैठक में सभी ने मिलकर निर्णय लिया कि इस दौरान शांति, एकता, भाईचारे एवं साम्प्रदायिक सोहार्द की इंदौर की गौरवशाली परम्परा को हर हाल में कायम रखा जाएगा। सभी मिलकर त्योहारों को इंदौर की गंगा-जमुनी परम्परा के अनुरूप मनाएंगे। बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने त्योहारों के दौरान रखे जाने वाली व्यवस्थाओं के बारे में बताया। उन्होंने अपने-अपने सुझाव भी दिए। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि हम सब मिलकर यह प्रयास करें कि आगामी त्योहार भी इंदौर की गौरवशाली परम्परा के अनुरूप शांति के साथ मने। जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनी रहे, यह हम सबकी संयुक्त जिम्मेदारी है। शांति समिति के सदस्य अपनी सक्रिय सहभागिता निभाए। आमजन के बीच में पहुंचे और जनता से सीधा संवाद रखें। पुलिस और प्रशासन द्वारा भी सीधा संवाद आमजन से रखा जा रहा है।
बैठक में पुलिस आयुक्त मकरंद देउस्कर ने कहा कि इंदौर ध्वनि प्रदूषण फ्री शहर भी बने। इसके लिए हम सब मिलकर जागरूकता अभियान जन आंदोलन के रूप में चलाए। उन्होंने कहा कि ध्वनि प्रदूषण समाप्त करने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पूरा पालन कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंदौर में मादक पदार्थों के अवैध विक्रय पर सख्ती से रोक लगाने की कार्यवाही शुरू की गयी है। मादक पदार्थों के अवैध क्रय-विक्रय की सप्लाई चैन को तोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि त्योहारों के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनायी रखी जाएगी।
रिपोर्ट संजय वर्मा

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...