Policewala
Home Policewala लाइवलीहुड कॉलेज में स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया
Policewala

लाइवलीहुड कॉलेज में स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया

नारायणपुर

आगामी 19 अप्रैल को होने वाले बस्तर लोकसभा चुनाव में जिले में शत प्रतिशत मतदान हो इसे लेकर जिला प्रशासन की ओर से लाइवलीहुड कॉलेज में नवीन युवा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बिपीन मांझी के मार्गदर्शन में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. आकांक्षा शिक्षा खलको, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं नोडल अधिकारी स्वीप जिला नारायणपुर ने मां सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का मंगलमय शुभारंभ किया। प्राचीन परंपरा का निर्वरण करते हुए सर्वप्रथम समस्त अतिथियों का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया तथा कु .देविका एवं साथी द्वारा स्वागत गीत की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री एम. एल. अहिरवार, जिला रोजगार अधिकारी एवं प्रभारी जिला परियोजना अधिकारी ने की l मुख्य अतिथि डॉ. खलको ने अपने उद्बोधन में कहा हमारे संविधान में बिना किसी भेदभाव के सभी को समान रूप से मत देने का अधिकार दिया गया है। उन्होंने अगामी लोकसभा चुनाव में नवीन मतदाताओं को लोकतंत्र के महोत्सव में भाग लेकर शत प्रतिशत मतदान करना सुनिश्चित करें। विशेष अतिथि श्री भगवान दास चांडक, स्वीप प्रोफेसर नोडल अधिकारी ने बताया कि मतदान लोकतंत्र का अहम हिस्सा है, इसका बड़ चढ़कर भागीदारी देने से लोकतंत्र को मजबूत प्रदान करता है। उन्होंने यह भी कहा कि मतदान ही सबसे बड़ा दान है। श्री अहिरवार ने कहा कि स्वीप का प्रमुख उद्देश्य सभी नागरिकों को मतदान करने और चुनाव के दौरान सही निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित करके सहभागी लोकतंत्र का निर्माण करना है। शासकीय महिला औद्योगिकी प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य श्री वी. के. कुर्रे ने मतदान करने हेतु छात्र-छात्राओं को प्रेरित किया। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने नवीन मतदाताओं को तिलक वंदन लगाकर स्वागत किए। कार्यक्रम के दौरान रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम स्थान कु. सुमित्रा, द्वितीय स्थान कु. रिंकी एवं तृतीय स्थान कु. कमलेश्वरी ने प्राप्त किया। मतदाता जागरूकता के संबंध में किशन कुमार ने भाषण शानदार प्रस्तुति दी। अंत में मुख्य अतिथि डॉ . आकांक्षा खलखो द्वारा युवाओं को मतदाता जागरूकता की सामूहिक रूप से शपथ दिलाई गई। इस कार्यक्रम के दौरान समस्त संस्थाओं के प्राचार्य, अधिकारी कर्मचारी एवं 210 छात्र-छात्राओं की उपस्थिति हुई। शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के व्याख्याता श्री ओमकांत गुप्ता ने समस्त अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

गणेश वैष्णव

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक छाया हुआ है

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक छाया हुआ है,...

तीन दिवसीय सब जुनियर एवम सीनियर मध्य प्रदेश राज्य वूशु स्पर्धा का शुभारंभ हुआ आज

सादर प्रेषित जबलपुर मध्य प्रदेश वूशु संघ के अध्यक्ष श्री नरेंद्र कुमार...

आगरा में खनन माफियाओं ने सिपाही को मारी गोली, अवैध खनन रोकने पहुंची थी टीम

आगरा आगरा में शनिवार की सुबह खनन माफियाओं ने सिपाही को गोली...

माध्यमिक विद्यालय चक नारोंन में सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जन्म दिवस को शिक्षक दिवस के रूप हर्षोल्लास के साथ में मनाया गया।

इस तारतम्य में सर्वप्रथम दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के...