Policewala
Home Policewala भ्रष्टाचार की जांच करने आमागढ़ पंचायत पहुंचे जनपद अधिकारी
Policewala

भ्रष्टाचार की जांच करने आमागढ़ पंचायत पहुंचे जनपद अधिकारी


सिवनी जिले की जनपद पंचायत बरघाट की ग्राम पंचायत अमागढ की वर्तमान सरपंच श्री मति सहती बाई चौरसिया पर शिकायत कर्ता मनोज बात्रि ,महेश चौरसिया ,महेंद्र कटरे, पोरु लाल चौधरी ,मान सिंह उईके,देवी प्रसाद सूर्यवंशी,गुलाब तिवारी द्वारा दिनाक़ 25/04/2023 को जिला कलेक्टर सिवनी को लिखित आवेदन देकर अन्य विभाग से आम सभा का आयोजन कर जांच करवाने की मांग की गई थी ।
जिसकी जांच आदर्श आचार सहिता लगी होने के उपरांत आज दिनांक 06/11/2023 को बरघाट जनपद के पी सी ओ एवम सब इंजीनियर मोनिका सोनी द्वारा ग्राम पंचायत में उपस्थित होकर की गई है ।
शिकायत करताओ को कार्यालय ग्राम पंचायत में उपस्थित होने हेतु 1 बजकर 39 बजे सिर्फ एक सूचना जारी की गई जिसमें शिकायत कर्ताओं को मौखिक रूप से सूचित कर सूचना पत्र में हस्ताक्षर करवाने पंचायत चपरासी घुड़न लाल वारके को घर,घर पहुंचाया गया ।जिसमे 3 शिकायत कर्ताओं ने हस्ताक्षर किए शेष 4 शिकायत कर्ताओं ने आज उपस्तिथि पर असहमति दर्शाई है ।पर पंचायत में कोई भी हस्ताक्षर कर्ता उपस्थित नहीं हुआ ।
शिकायत कर्ताओं की मांग है की आवेदन में जो मांग की गई है इस अनुसार जांच होना चाहिए और जांच चुकी जनपद पंचायत बरघाट कर रहा है तो कम से कम सूचना भी जनपद पंचायत द्वारा 7 दिन पूर्व नियमानुसार दिया जाना चाहिए ।
जब मीडिया कर्मी पंचायत पहुंचे तो उनसे बदसलूकी करते हुए सरपंच पुत्र जितेंद्र चौरसिया जो की पंच भी है ने कहा आप ग्राम वासी नही हो आप पंचायत में प्रवेश नहीं कर सकते आप तुरंत बाहर हो जाए ।

रिपोर्ट सूरज बघेल

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...