Policewala
Home Policewala राष्ट्रीय खेल दिवस पर “अस्मिता ” महिला वुशु लीग प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
Policewala

राष्ट्रीय खेल दिवस पर “अस्मिता ” महिला वुशु लीग प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

जबलपुर मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश वूशु संघ की सचिव एवम विश्वामित्र अवॉर्डी सारिका गुप्ता ने बताया खेलो इंडिया के तहत महिला वुशु राज्य स्तरीय लीग का आज आयोजन किया गया जिसका उदघाटन समारोह मुख्य अतिथि पन्ना जिले के एस पी साई कृष्ण एस थोटा , मोहम्मद अहमद खान जिला खेल अधिकारी पन्ना विशिष्ट अतिथि , भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारी ज्ञानेंद्र शर्मा अतिथि के रूप में उपस्थित थे । शुभारंभ में सबसे पहले मेजर ध्यानचंद को पुष्प अर्पित करती हुए पुलिस अधीक्षक महोदय ने सभी को खेल दिवस की शुभकामनाएं दी बाद में वूशु का प्रदर्शन राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय अवॉर्डी खिलाड़ियों के द्वारा किया गया। जिसे अतिथियों ने अदभुत प्रदर्शन कहा lअस्मिता के नाम से महिला सशक्तिकरण का यह आयोजन पूरे देश के कुल 25 राज्यों में किया गया। वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सचिव जितेंद्र सिंह बाजवा के मुताबिक स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में इस स्पर्धा का आयोजन सफलता पूर्वक आज पन्ना मध्य प्रदेश में किया गया।
मध्य प्रदेश वूशु संघ के अध्यक्ष एन के त्रिपाठी ने बताया की खेल दिवस के अवसर पर यह प्रतियोगिता माननीय प्रधानमंत्री के खेल और महिला खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने हेतु की गई।
यह प्रतियोगिता सब जूनियर, जूनियर और सीनियर तीनों वर्गों में भारतीय वूशु संघ के नियमानुसार आयोजित की गई। मध्य प्रदेश वुशु एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री एन के त्रिपाठी ने बताया कि प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को जोनल खेलो इंडिया वुशु वीमेन लीग जयपुर हेतु चयन किया गया है।
भारतीय वूशु संघ के संरक्षक श्री भूपेंद्र सिंह बाजवा एवम सी ई ओ सुहैल अहमद ने बताया की इस स्पर्धा में मध्य प्रदेश के अवॉर्डी , राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडियों के साथ मध्य प्रदेश के 27 जिलों के लगभग 270 खिलाड़ीयों ने भाग लिया। स्पर्धा का समापन शाम 5बजे मुख्य अतिथि समाजसेवी एवम जिला बास्केटबॉल संघ के अध्यक्ष मनोज केशरवानी के द्वारा किया गया ।
स्पर्धा में प्रथम स्थान पर जबलपुर, द्वितीय स्थान पर सीधी,एवम तृतीय स्थान पर पन्ना जिले के खिलाड़ी रहे।
पन्ना जिले के सचिव श्री इरफान खान ने बताया आज राष्ट्रीय स्तर के जज विनोद इरफान नितेश शैलेंद्र विकास चतुर्वेदी आदि के द्वारा कराया गया। स्पर्धा हेतु भारतीय खेल प्राधिकरण के ऑब्जर्वर ज्ञानेंद्र शर्मा भी उपस्थित थे । स्पर्धा के समापन पर मध्य प्रदेश वूशु संघ के सहसचिव रजनीश सक्सेना, कोषाध्यक्ष सिद्धार्थ श्रीवास्तव , सपना सक्सेना, माया रजक शैलेंद्र शर्मा आदि उपस्थित रहेl

संवाददाता नरेश चौधरी की रिपोर्ट

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

अवैध शराब के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा, सैकड़ो की संख्या में पहुंची थाने और तहसील।

बनखेड़ी, नर्मदापुरम मप्र। बनखेड़ी।जिले में अवैध शराब विक्रय के मामले बढ़ते ही...

सेल्समैन सनिल पटैल,बाढ़ को बनाया अवसर खाद्यान्न की करना चाहि कालाबाजारी

कटनी मध्य प्रदेश सहकारी समिति ढीमरखेड़ा की उचित मूल्य दुकान पोड़ी खुर्द...