Policewala
Home Policewala नकली SDM अधिकारी बनकर कई लोगों के साथ ठगी करने वाला शातिर आरोपी, क्राइम ब्रांच इंदौर की कार्यवाही में गिरफ्तार।
Policewala

नकली SDM अधिकारी बनकर कई लोगों के साथ ठगी करने वाला शातिर आरोपी, क्राइम ब्रांच इंदौर की कार्यवाही में गिरफ्तार।


इंदौर मध्य प्रदेश
क्राइम ब्रांच इंदौर में प्राप्त शिकायत में आरोपी के द्वारा स्वयं को SDM बताकर फरियादियों को शासकीय विभागों में नौकरी दिलाने एवम शासकीय जमीन का पट्टा, प्लॉट आदि दिलाने के नाम पर लाखों रुपए लेकर की थी, धोखाधड़ी ।

आरोपी के द्वारा स्वयं को सस्पेंड SDM अधिकारी बताकर करीब 40 लाख रुपए की गई थी धोखाधड़ी।

आरोपी के विरुद्ध जिला सीहोर में पहले भी हो चुका है धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध।

आरोपी के विरुद्ध थाना अपराध शाखा में धोखाधडी सहित अन्य धाराओं में किया गया अपराध पंजीबद्ध।

इंदौर – पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर हरिनारायणचारी मिश्र व्दारा इंदौर शहर में लोगों से छलकपट कर अवैध लाभ अर्जित करते हुये आर्थिक ठगी करने वाले अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) श्री राजेश हिंगणकर के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त (क्राइम ब्रांच) निमिष अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (क्राइम ब्रांच) गुरू प्रसाद पाराशर द्वारा आर्थिक ठगी एवं सोशल मीडिया संबंधी अपराधो की रोकथाम हेतु क्राइम ब्रांच इंदौर की टीमों को लगाया गया है ।

इसी अनुक्रम में पुलिस उपायुक्त कार्यालय (अपराध शाखा) नगरीय इंदौर में फरियादी हिमांशु के द्वारा आरोपी मुकेश सिंह राजपूत के विरुद्ध नौकरी दिलाने एवं शासकीय जमीन का पट्टा दिलाने के नाम पर 4,80,000 /–रू लेकर धोखाधड़ी करने की शिकायत प्राप्त हुई थी जिसकी जांच क्राईम ब्रांच इंदौर टीम से कराई गई ।

क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा शिकायत में जॉच करते हुए पाया गया कि (1).आरोपी-मुकेश सिंह राजपूत निवासी जिला होशंगाबाद के द्वारा फरयादी हिमांशु की रिकॉर्डिंग स्टूडियो पर संपर्क कर स्वयं को SDM अधिकारी होना बताया और फरियादी को झूठ बोला की विभाग में मेरी बहुत पहचान है, मैने कई लोगो को शासकीय नोकरी लगवाई है और किसी को भी शासकीय नोकरी लगवा सकता हु, इस प्रकार झूठे विश्वास में लेकर फरियादी पर प्रभाव जमाया और बोला की 10 पद नायब तहसीलदार के आए है मैं 02 लाख रुपए में नोकरी लगवा दूंगा , फरियादी के द्वारा भरोसा करके अपनी मौसी के लड़के शशांक की नोकरी लगाने के लिए बोला तो आरोपी ने फरियादी से विजय नगर क्षेत्र के शीतल नगर स्थित रूम 02 लाख रुपए, फोटो, मार्कशीट व डॉक्यूमेंट प्राप्त करके बोला कि नायब तहसीलदार की ट्रेनिंग भोपाल में होगी तुम तैयार रहो नोकरी लग जाएगी थोड़े समय में तथा फरयादी कि मोसी की जॉब लगाने के नाम से आरोपी ने 50,000/– रुपए प्राप्त किए, उसके बाद कनाडिया रोड स्थित 04 एकड़ शासकीय पट्टे की जमीन दिलाने के नाम से 80 हजार रुपए प्राप्त किए और बोला कि जल्द ही पजेशन दिलवा दूंगा और जॉब का पूछते नकली नियुक्ति पत्र और ट्रेनिंग प्रोग्राम दिखाते दिखाकर झूठा विश्वास दिलाया उसके बाद गुमराह करते हुए स्कीम नंबर 154 में फरियादी को प्लॉट दिलाने के नाम पर 1,50,000/– रू और प्राप्त कर कुल 4,80,000/– रुपए आरोपी ने धोखाधड़ी पूर्वक प्राप्त किए और फरियादी के द्वारा पैसे मांगने पर फरियादी को धमकी दी की पुलिस को शिकयत की तो तुम्हे झूठे केस में फसवा दूंगा और पैसे न देकर संपर्क तोड़ते हुए फरियादी के साथ धोखाधड़ी को गई।

आरोपी के द्वारा इसी तरह से स्वयं को SDM बताकर बोला की अपने साथी कर्मचारी को थप्पड़ मरने के कारण मैं अभी सस्पेंड हु, और शासकीय विभाग में मेरी बहुत पहचान जैसे झूठ बोलकर 04 अन्य आवेदकों से शासकीय जॉब लगवाने एवं जमीन सस्ते में दिलाने के नाम से करीब 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई।

आरोपी के द्वारा पहले भी स्वयं को भोपाल में पदस्थ SDM बताकर फरयादी जिला सीहोर के दोराहा पदस्थ नायब तहसीलदार को जमीन नामंतरण करने के लिए दबाव बनाने एवं ट्रांसफर करने की धमकी देने पर आरोपी मुकेश के विरुद्ध थाना दोराहा में धोखाधडी सहित विभिन्न धाराओं में अपराध पहले भी हो चुका है पंजीबद्ध।


फरियादी की शिकायत पर थाना अपराध शाखा में अपराध धारा 420, 419, 170, भादवी का अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार करते हुए माननीय न्यायलय पेश किया गया एवं पुलिस रिमांड प्राप्त करके, आरोपी के द्वारा अन्य लोगो के साथ की गई ठगी के संबंध में पूछताछ करते हुए अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...