Policewala
Home Policewala टीकमगढ़ अधिवक्ता संघ की हड़ताल खत्मः एसपी रोहित काशवानी ने देहात थाना प्रभारी को लंबे अवकाश पर भेजा
Policewala

टीकमगढ़ अधिवक्ता संघ की हड़ताल खत्मः एसपी रोहित काशवानी ने देहात थाना प्रभारी को लंबे अवकाश पर भेजा

टीकमगढ़ जिला न्यायालय में पिछले 4 दिनों से चल रही वकीलों की हड़ताल आखिरकार समाप्त हो गई है। जिला अधिवक्ता संघ की मांग पर एसपी रोहित काशवानी ने देहात थाना प्रभारी को हटाकर अवकाश पर भेज दिया है।

टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक रोहित कसवानी प्रतिनिधि बनाकर प्रस्ताव रखा एसडीओपी राहुल कटरे‌ थाना कोतवाली प्रभारी आनंद राज एवं वकीलों की 10 सदस्य प्रतिनिधि मंडल के बीच सार्थक वार्तालाप हुई जिसमें थाना प्रभारी रवि गुप्ता को जब तक मामले की जांच की जा रही है उन्हें अवकाश पर भेज दिया गया है और दोनों मामलों की विवेचना कर रहे हरिजन थाना प्रभारी से लेकर विवेचना एस डी ओपी राहुल कटरे को दे दिया गया है उन्होंने आश्वासन दिया है कि मामले की निष्पक्ष जांच करेंगे।
और अगर अपराध घटित नहीं पाया जाता है तो निष्पक्ष कार्रवाई होगी उन्होंने वकीलों पर दर्ज एफआईआर की निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है। देहात थाना प्रभारी को हटाने की मांग पूरी होने पर अधिवक्ता संघ के जिलाध्यक्ष अनिल त्रिपाठी ने काम पर वापस लौटने की घोषणा कर दी है।

क्या थी वजह

दरअसल एडवोकेट आशीष अहिरवार ने अपनी पत्नी को डिवोर्स का नोटिस भेजा उस नोटिस से बौखलाकर जिला न्यायालय परिसर में 9 अगस्त को आशीष की पत्नी और उस उसके परिजन वकीलों की लॉबी में घुस जाते हैं और महिला अपने पति एडवोकेट आशीष अहिरवार से गाली गलौज करने लगती है और अपनी बच्ची को बेंच पर फेंक देती है उसको रोकने के लिए पास में बैठे हुए वकील सलाह देते हैं कि आप शांति का परिचय दें और आप बात बाहर जाकर करें लेकिन फिर वह सभी वकीलों को आणे हाथों लेना शुरू कर देते हैं और गाली गलौज शुरू कर देते हैं इस बीच बचाव में वकीलों और महिला की परिजनों में विवाद हो जाता है और वह बाहर बाहर का रास्ता दिखाते हैं और थाना देहात में वकीलों द्वारा 09/08/24 महिला महिला की मां महिला का पिता महिला का महिला के भाई औरअन्य पर पर रिपोर्ट दर्ज कराई जाती है

दिनांक 10/08/24 को महिला की शिकायत पर देहात थाना पुलिस ने शनिवार को चार लोगों के खिलाफ वीडियो के आधार पर एफआईआर दर्ज की थी। जिसमें महिला का पति आशीष अहिरवार, भूपेंद्र बिरथरे, विक्रांत तिवारी और सोन सिंह यादव के नाम शामिल हैं। सभी आरोपियों पर धारा 296, 115, 351 बीएनएस सहित एससी एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट -सालिम खान ब्यूरो टीकमगढ़

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

संयुक्त राष्ट्र स्थापना दिवस के अवसर पर श्री रविकरण साहू को मिलेगा जम्बूदीप पद्मश्री सम्मान

मझौली/जबलपुर, मध्यप्रदेश अखिल भारतीय तेली महासभा एवं नमो नमो मोर्चा,भारत के मध्य...

अमृतवाणी स्कूल फतेहगढ़ लगातार पांचवी बार एथलेटिक्स चैम्पियन

सरवाड़/केकडी़ केकड़ी जिले के राजकीय देवनारायण बालिका आवासीय विद्यालय केकड़ी में चल...

जबलपुर के पश्चिम मध्य रेल्वे के कोचिंग डिपो में भड़की आग

जबलपुर,मध्यप्रदेश जबलपुर शहर के पश्चिम मध्य रेलवे के कोचिंग डिपो में उस...