Policewala
Home Policewala इंदौर पुलिस द्वारा साइबर सिक्योरिटी एंड चैलेंजेस विषय पर सेमिनार आयोजित कर, यूनिवर्सिटीज के स्टूडेंट्स को किया वर्तमान के साइबर अपराधों के प्रति जागरूक।
Policewala

इंदौर पुलिस द्वारा साइबर सिक्योरिटी एंड चैलेंजेस विषय पर सेमिनार आयोजित कर, यूनिवर्सिटीज के स्टूडेंट्स को किया वर्तमान के साइबर अपराधों के प्रति जागरूक।

इंदौर मध्य प्रदेश
इंदौर पुलिस द्वारा साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये, इसके प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से लगातार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी अनुक्रम में दिनांक 10.10.23 को अति. पुलिस उपायुक्त क्राइम इंदौर ने  पुलिस टीम के साथ, रेनासेंस कॉलेज  ऑफ़ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट इंदौर में साइबर सिक्योरिटी एंड चैलेंजेस विषय पर आयोजित सेमिनार पहुंचकर, स्टूडेंट्स को साइबर अपराधों के प्रति जागरूक किया।
सायबर अवेयरनेस के तहत रेनासेंस कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट इंदौर के ऑडिटोरियम में Abhyudav University, Renaissance University school of Law तथा Law college के स्टूडेंट्स के लिए  आयोजित कार्यक्रम में एडीशनल डीसीपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने, अपनी 171 वीं कार्यशाला में करीब 500 स्टूडेंट्स को वर्तमान समय मे साइबर सिक्योरिटी और और इसके लिए हमारे क्या-क्या चुनौतियां हैं के बारे में बताते हुए विभिन्न प्रकार के साइबर अपराधों और इनसे बचने के तरीकों को समझाते हुए, उन्हें पुलिस के पास आने वाली साइबर अपराधों की शिकायतों की केस स्टडी के आधार पर विभिन्न प्रकार के साइबर फ्रॉड, फाइनेंशियल फ्रॉड और सोशल मीडिया द्वारा की जाने वाली साइबर बुलिंग, फिशिंग आदि की जानकारी, विभिन्न केस के बारें में प्रैक्टिकली बताते हुए दी।
उन्होंने सभी से कहा कि आज और आने वाला समय डिजिटल काम करने का समय हैं, जिसमें जरा सी गलती होने पर साइबर फ्रॉड होने की संभावना रहती है।
इसलिए हमें हमारी डिजिटल सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह जागरूक और सतर्क  रहकर सोशल मीडिया और ऑनलाइन फाइनेंशियल काम करने की जरूरत हैं।
इस अवसर पर स्टूडेंट्स सहित संस्थान के स्टाफ ने भी इंदौर पुलिस के इस अभियान की सराहना करते हुए, साइबर सुरक्षा संबंधी बारिकियों को जाना।
रिपोर्ट- अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

जटावती से बासड़ा नदी जाने वाला 4 किलोमीटर डामर रोड नहीं बन पाया

आजादी के 75 साल बाद भी अभी तक जटावती से बासड़ा नदी...

धान उपार्जन हेतु पंजीयन 19 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक होगा

डिंडौरी मध्यप्रदेश समर्थन मूल्य पर धान एवं मोटा अनाज उपार्जन हेतु पंजीयन...

डिंडौरी जिला सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम को सौपा ज्ञापन

डिंडौरी मध्यप्रदेश कोरोना काल में वितरित ऑफ लाईन खाद्यान्न P.O.S. मशीन में...

दो ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

नारायणपुर, 18 सितम्बर 2024 // जनपद पंचायत ओरछा के ग्राम पंचायत डुंगा...