Policewala
Home Policewala चौइथराम मंडी के सब्जी व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती की मांगने की घटना का पर्दाफाश, आरोपी पुलिस थाना राजेंद्र नगर द्वारा गिरफ्तार।
Policewala

चौइथराम मंडी के सब्जी व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती की मांगने की घटना का पर्दाफाश, आरोपी पुलिस थाना राजेंद्र नगर द्वारा गिरफ्तार।


इंदौर मध्यप्रदेश
व्यापारी को लगातार मिल रहे थे फिरौती एवं अपहरण के धमकी भरे पत्र, रुपयें नही देने पर आरोपी दे रहा था बच्चों व परिजनों का अपहरण कर जान से मारने की धमकी।

इंदौर – पुलिस थाना राजेंद्र नगर पर क्षेत्र के चौइथराम मंडी मे सब्जी के बड़े व्यापारी कल्लू बागड़ी द्वारा बताया कि इसी महीने की 11 तारीख को उसे अनजान पत्र मिला जिसके माध्यम से पहले 25 लाख रुपये फिर 40 लाख रुपये और वो न देने पर एक करोड़ रुपये देने अन्यथा उसके बच्चे, नाती, दामाद आदि के अपहरण कर जान से मार डालने की धमकी दी गई थी। उक्त सूचना मिलते ही पुलिस थाना राजेंद्र नगर पर पुलिस द्वारा फिरौती की मांग करने वाले अज्ञात आरोपी पर प्रकरण दर्ज कर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन जांच मे लिया गया।

पुलिस टीम द्वारा सुनियोजित तरीके से घटना क्रम से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति व चप्पे-चप्पे पर गोपनीय निगरानी रखी गई, साथ ही परम्परागत व आधुनिक दोनों प्रकार के तरीको के साथ साथ मनोवैज्ञानीक तरीके से भी हरसंभव प्रयास किए गए । पुलिस टीम द्वारा मामले को गम्भीरता से लेते हुए फरियादी की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए गोपनीय तरीके से अज्ञात आरोपी की खोजबीन में जुट गई तथा वरिष्ठ अधिकारीयों के दिशा निर्देशन में राजेंद्र नगर पुलिस टीम ने 1 करोड़ रुपये फिरौती की माँग करने वाले अपराधी को सुनियोजित तरीके से धर दबोचा।

पुलिस टीम द्वारा खोजबीन एवं मुखबिर की सुचना के आधार पर अखिलेश वर्मा निवासी इंदौर को पकडा, जो कि व्यापारी कल्लू बागड़ी दुकान पर ही किसानों से माल खरीद कर बेचने का काम करता है। आरोपी, कल्लू बागड़ी की आर्थिक व सामाजिक स्थिति से बहुत अच्छी तरह से वाकिफ था।
पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर उसने घटना को स्वीकार करते हुए बताया कि लगातार 4-5 साल से आर्थिक स्थित खराब होने के कारण उसने यह षड्यंत्र रचा। पिछले करीब चार-पांच सालों में आरोपी अखिलेश के ऊपर करीब 15 लाख रुपए का कर्जा हो गया था। उसने पहले कल्लू बागड़ी से कुछ रूपये उधार भी मांगे लेकिन कल्लू ने उसने दुकान पर ही काम करने वाले भारत के कहने से रुपये उधार देने से मना कर दिया, जिससे आरोपी अखिलेश वर्मा नाराज था। और इसके कारण ही उसने इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया।
पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिसके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

उक्त घटना का पर्दाफाश करने मे वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राजेन्द्र नगर श्री सतीश पटेल, उनि तिलक करोले, प्र.आर 302 सतीश, आर. 3394 शर्मा, आर.3229 विलियम सिंह, आर 262 संजय, ड्राइवर लवकुश की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
रिपोर्ट संजय वर्मा

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Related Articles

गरियाबंद विधायक जनक धुव्र और डॉ सत्यजीत साहू ने विश्व शांति यात्रा का समर्थन किया

रायपुर छत्तीसगढ़ गरियबंद के गांधी मैदान में आयोजित ज़िला स्तरीय आमसभा को...

बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निवृतमान कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. को दी गई आत्मीय विदाई

समाचार बस्तर की जनता से मिले अपार स्नेह से मिली सुखद अनुभूति-निवृत्तमान...

ग्रीस में भारतीय निवेशकों की बढ़ती रुचि: एक सुनहरा अवसर

यदि आप विदेश में घर ख़रीद कर रहने की योजना बना रहे...