Policewala
Home Policewala हरदा जिले के केलझिरी में राज्यपाल श्री पटेल ने आंगनवाड़ी के बच्चों को सीख दी
Policewala

हरदा जिले के केलझिरी में राज्यपाल श्री पटेल ने आंगनवाड़ी के बच्चों को सीख दी



हरदा,मध्यप्रदेश
राज्यपाल मंगुभाई पटेल का गुरूवार को रहटगांव तहसील के ग्राम केलझिरी में आगमन हुआ। उन्होने केलझिरी के आंगनवाड़ी केन्द्र जाकर वहां उपस्थित बच्चों से बात की और उन्हें सीख दी कि वे अपने माता पिता का सम्मान करें। उन्होने आंगनवाड़ी के बच्चों से वहां की व्यवस्थाओं और पोषण आहार के संबंध में पूछताछ की। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने इस अवसर पर आंगनवाड़ी केन्द्र भवन की व्यवस्थाओं और साज सज्जा की सराहना की। उन्होने कहा कि इतना सुन्दर और व्यवस्थित आंगनवाड़ी केन्द्र उन्होने आज तक नहीं देखा। उल्लेखनीय है कि ग्राम केलझिरी का आंगनवाड़ी केन्द्र एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी कार्यक्रम के तहत कलेक्टर ऋषि गर्ग ने गोद लेकर यहां के सौन्दर्यीकरण व विकास की जिम्मेदारी ली है। इस दौरान कृषि मंत्री कमल पटेल, क्षेत्रीय विधायक संजय शाह, सांसद बैतूल हरदा संसदीय क्षेत्र डी.डी. उइके, जिला पंचायत अध्यक्ष गजेन्द्र शाह व भाजपा जिला अध्यक्ष अमरसिंह मीणा भी मौजूद थे।

राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने पौधरोपण किया व गौ सेवा की एवं
राज्यपाल ने रहटगांव तहसील के ग्राम केलझिरी में मौलश्री का पौधा लगाया। इस दौरान कृषि मंत्री कमल पटेल, सांसद डी.डी. उइके, विधायक संजय शाह व जिला भाजपा अध्यक्ष गजेन्द्र शाह सहित सभी जनप्रतिनिधियों ने भी पौधरोपण किया। केलझिरी में राज्यपाल पटेल ने गौ सेवा भी की और वहां मौजूद गायों को चारा खिलाया।

राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने केलझिरी स्वास्थ्य शिविर का जायजा लिया
राज्यपाल के रहटगांव तहसील के ग्राम केलझिरी आगमन के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। उन्होने वहां मौजूद सिकल सेल एनिमिया के मरीजों व चिकित्सकों से चर्चा की। उन्होने टीबी के मरीजों को निक्षय किट प्रदान की। इस दौरान स्वसहायता समूहों द्वारा तैयार सामग्री तथा वन विभाग द्वारा एक जिला एक उत्पाद कार्यक्रम के तहत चयनित बांस उत्पादों की प्रदर्शनी के स्टाल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कृषि मंत्री कमल पटेल, क्षेत्रीय विधायक संजय शाह, सांसद बैतूल हरदा संसदीय क्षेत्र डी.डी. उइके, जिला पंचायत अध्यक्ष गजेन्द्र शाह व भाजपा जिला अध्यक्ष अमरसिंह मीणा भी मौजूद थे।

रिपोर्ट तरुण सराफ

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

थाना राघवी पुलिस ने अवैध वसूली करने वाले चारों आरोपियों को चंद घंटों में किया गिरफ़्तार

घटना में शामिल तीन आरोपियों के विरुद्ध पूर्व से अलग अलग थानों...

दिवाली का त्यौहार इस वर्ष 31 अक्तूबर को मनाना शास्त्र सम्मत

सांसद खंडेलवाल ने शेखावत को पत्र भेज सरकारी अवकाश 31 अक्तूबर को...

भारतीय रिज़र्व बैंक के नए कदम: ऋणदाताओं और उधारकर्ताओं के हितों की रक्षा

भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) समय-समय पर बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र में सुधार...