Policewala
Home Policewala स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण करने की दिशा में किए जा रहे अपने प्रयास में मिलेट वॉकथॉन और मेला का आयोजन
Policewala

स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण करने की दिशा में किए जा रहे अपने प्रयास में मिलेट वॉकथॉन और मेला का आयोजन


इंदौर मध्य प्रदेश
इंदौर, 16 अप्रैल 2023: सही पोषण के माध्यम से देश के नागरिकों को स्वस्थ बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को और अधिक मजबूती देते हुए देश की प्रमुख एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों में से एक एमवे इंडिया ने अंतर्राष्ट्रीय पोषक अनाज वर्ष, 2023 मनाने के लिए अपने दुनिया भर में बिकने वाले नंबर एक विटामिन और आहार पूरक प्रमुख ब्रांड[1] न्यूट्रीलाइट के माध्यम से ईट राइट मिलेट मेला के लिए एफएसएसएआई के साथ सहयोग किया।

स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती उत्पादों के शीर्ष निर्माताओं में से एक के रूप में, कंपनी ने एफएसएसएआई के साथ मिलकर “मिलेट वॉकथॉन” का आयोजन किया ताकि सक्रिय जीवन शैली तथा संतुलित आहार और पोषक तत्वों की खुराक के माध्यम से समग्र स्वास्थ्य के दृष्टिकोण का महत्व उजागर किया जा सके।

4 किमी का वॉकथॉन इंदौर में छप्पन दुकान इंदौर से आयोजित हुआ, जहां यह शुरू हुआ और समाप्त हुआ। इंदौर के स्वास्थ्य के लिए जागरूक निवासियों ने एमवे इंडिया और एफएसएसएआई द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया, और वे सही आहार ग्रहण करने का महत्व खुद आत्मसात करते हुए और दूसरों को इसके लिए प्रेरित करते हुए कदम से कदम मिलाकर चल पड़े। इस कार्यक्रम में
इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश सोनकर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सेत्या , एडीएम अभय बेडेकर, एमवे इंडिया के , ब्रांड एंबेसडर और अंतरराष्ट्रीय पहलवान संग्राम सिंह सहित अजय खन्ना, सीएमओ, एमवे इंडिया, चंद्र भूषण चक्रवर्ती , वरिष्ठ उपाध्यक्ष – पूरब और पश्चिम, एमवे इंडिया, कई अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए।
एफएसएसएआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जी. कमल वर्धन राव ने मिलेट वॉकथॉन और मेला इंदौर 2023 के लिए संदर्भ निर्धारित करते हुए कहा, “हम दुनिया की सबसे प्राचीन फसल के वर्तमान और भविष्य की फसल के साथ कृषि पुनर्जागरण देख रहे हैं।”



एमवे इंडिया के महाप्रबंधक, अंशु बुधराजा ने इस सहयोग पर टिप्पणी करते हुए कहा, “दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक होने के बावजूद, स्वस्थ देश बनने की दिशा में देश के रूप में हमारी प्रगति अभी शुरू ही हुई है। भारत की आबादी वैश्विक आबादी का एक बड़ा हिस्सा है, इसलिए हमारा देश पोषण के बारे में विश्व भर के नज़रिए को निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एमवे ने विज्ञान और प्रकृति दोनों के सर्वोत्तम तत्वों का समावेश करने वाले अपने प्रमुख ब्रांड न्यूट्रीलाइट से, हमेशा सही पोषण के महत्व को बढ़ावा देने के लिए काम किया है। हम जिन खाद्य पदार्थों का सेवन करते हैं उनसे पोषण संबंधी ज़रूरतें अक्सर पर्याप्त रूप से पूरी नहीं होती इसलिए आवश्यक पोषक तत्वों को शामिल करने वाला संतुलित आहार हमारे स्वास्थ्य को बहुत बढ़ा सकता है। इस बात को समझते हुए, स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के लिए कार्य करने वाले एक प्रमुख ब्रांड के रूप में भारत के नागरिकों को स्वस्थ बनाने में अपना योगदान करने की दृष्टि से हमने न्यूट्रीलाइट ऑल प्लांट प्रोटीन पाउडर, न्यूट्रीलाइट डेली, न्यूट्रीलाइट सैल्मन ओमेगा – 3 और न्यूट्रीलाइट कैल मैग डी प्लस जैसे बेहतरीन गुणवत्ता वाले और इस क्षेत्र में हुए नवीन प्रगति का अपने उपभोक्ताओं को भरपूर लाभ देने वाले कई तरह के उत्पाद पेश किए हैं, जिनकी बाजार में बहुत मांग है।
उन्होंने कहा, “एमवे इंडिया हमारे देश में स्वस्थ जीवन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, और हम स्वास्थ्य के प्रति जागरूक उपभोक्ताओं को उनकी जरूरत के अनुसार सुझाव देते रहेंगे, साथ ही लोगों को बेहतर, स्वस्थ जीवन जीने में मदद करने के लिए ऐसी पहलों का समर्थन भी करेंगे। ईट राइट मिलेट मेला के लिए एफएसएसएआई के साथ हमारा सहयोग हमें ‘ईट राइट इंडिया’ आंदोलन में योगदान करने का एक उत्कृष्ट अवसर देता है। हमें उम्मीद है कि हमारे संयुक्त प्रयास पोषण क्रांति को बढ़ावा देंगे और लोगों को स्वस्थ आहार का सेवन करने के लिए प्रेरित करेंगे।”

एमवे इंडिया, न्यूट्रीलाइट के माध्यम से, आयुष्मान भारत और पोषण अभियान जैसे भारत सरकार के प्रमुख कार्यक्रमों के अनुरूप लोगों को बेहतर और स्वस्थ जीवन जीने में मदद करने के लिए सही पोषण के साथ स्वस्थ सक्रिय जीवन शैली के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए किए जा रहे अपने प्रयासों के अंतर्गत पिछले 5 वर्षों से अपने ईट राइट मूवमेंट का समर्थन करने के लिए एफएसएसएआई के साथ मिलकर काम कर रहा है।
इस वॉकथॉन, जिसके बाद ईट राइट मिलेट मेला आयोजित होगा, का उद्देश्य अंतर्राष्ट्रीय पोषक अनाज वर्ष, 2023 मनाने के लिए जन अभियान चलाना और इंटरैक्टिव और सूचनात्मक मॉडल के ज़रिए सुरक्षित भोजन और स्वस्थ आहार के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। न्यूट्रीलाइट बाइ एमवे ने बेंगलुरु, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, लखनऊ और मुंबई सहित 16 शहरों में इस परियोजना को आगे बढ़ाने के लिए एफएसएसएआई के साथ सहयोग किया है। रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

संयुक्त राष्ट्र स्थापना दिवस के अवसर पर श्री रविकरण साहू को मिलेगा जम्बूदीप पद्मश्री सम्मान

मझौली/जबलपुर, मध्यप्रदेश अखिल भारतीय तेली महासभा एवं नमो नमो मोर्चा,भारत के मध्य...

अमृतवाणी स्कूल फतेहगढ़ लगातार पांचवी बार एथलेटिक्स चैम्पियन

सरवाड़/केकडी़ केकड़ी जिले के राजकीय देवनारायण बालिका आवासीय विद्यालय केकड़ी में चल...

जबलपुर के पश्चिम मध्य रेल्वे के कोचिंग डिपो में भड़की आग

जबलपुर,मध्यप्रदेश जबलपुर शहर के पश्चिम मध्य रेलवे के कोचिंग डिपो में उस...