Policewala
Home Policewala शहपुरा नगर में चल रहा लाखों का जुआ, फिर भी कार्रवाई के नाम पर हो रही खानापूर्ति
Policewala

शहपुरा नगर में चल रहा लाखों का जुआ, फिर भी कार्रवाई के नाम पर हो रही खानापूर्ति

डिंडोरी मध्य प्रदेश

शहपुरा थाना क्षेत्र में जुआरी रोज लाखों रुपये का दाव लगा रहे हैं। जुए के फड़ में नगर सहित क्षेत्र के लोग यहां दाव लगाने के लिए पहुंचते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहपुरा सहित क्षेत्र के ही युवाओं द्वारा जुए का फड़ जमाया जाता है।

जुआ अब चोरी छिपे नहीं बल्कि खुलेआम हो रहा है। ताश के पत्तो पर हजारों लाखों के दांव लग रहा है। वहीं इस खेल में सैकड़ों परिवार तबाह हो चुके हैं, जिसमें युवा वर्ग जुआ के लत के चलते घर के पूंजी गंवा बर्बादी के रास्ते पर है। इन जुआरियों को अब पुलिस व कानून का कोई डर नहीं है, वहीं बेखौफ संचालित फड़ पर कार्रवाई नहीं होने से पांडातराई पुलिस की कार्यशैली पर उंगली उठने लगी है। लोगों की मानें तो शहपुरा नगर में डिंडोरी जबलपुर रोड स्थित होटल ढाबो के आसपास क्षेत्र में जुआरी हजारों-लाखों का दांव लगाकर पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं।

दिन-रात सज रहा जुए का फड़

शहपुरा नगर सहित गांव में जुआ खेला जा रहा है.। नई पीढ़ी के तमाम युवा पूरी तरह से जुए की लत की गिरफ्त में है। दिन हो चाहे रात जब चाहे तब फड़ सज रहे हैं। हजारों लाखों का वारा न्यारा हो रहा है। फड़ सजाने के लिए नगर व गांव में कई अड्डे निर्धारित है।

जुआरियों के मुखबिर तेज तर्रार,देते हैं हर मिनट की खबर

लोगों का कहना है कि जुआरियों के मुखबिर काफी तेज तर्रार हैं, वे हर किसी व्यक्ति पर नजर रखे हुए रहते हैं, जैसे ही कोई जुआ फड़ के रास्तों से गुजरता है तो तत्काल उसका लोकेशन वे जुआ संचालक को बताते हैं, जिसके चलते जुआरियों को पकड़ना पुलिस विभाग के लिए चुनौती बन गई है।

ब्याज का धंधा जोरों पर

जुए के फड़ में साहूकार लंबी रकम लेकर पहुंचते है, जहां पर जुआरी जुए में रकम हारने के बाद, वहीं तुरंत लंबे प्रतिशत ब्याज दर रकम देता है जिससे फिर वह जुआ खेलने लग जाता है.। इस ब्याज की रकम के चलते कई घर टूट कर बिखर चुके हैं और वहीं ब्याज देने वाले साहूकार मोटी रकम कमाई की जा रही है।

रिपोर्ट – अखिलेश झारिया

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

संयुक्त राष्ट्र स्थापना दिवस के अवसर पर श्री रविकरण साहू को मिलेगा जम्बूदीप पद्मश्री सम्मान

मझौली/जबलपुर, मध्यप्रदेश अखिल भारतीय तेली महासभा एवं नमो नमो मोर्चा,भारत के मध्य...

अमृतवाणी स्कूल फतेहगढ़ लगातार पांचवी बार एथलेटिक्स चैम्पियन

सरवाड़/केकडी़ केकड़ी जिले के राजकीय देवनारायण बालिका आवासीय विद्यालय केकड़ी में चल...

जबलपुर के पश्चिम मध्य रेल्वे के कोचिंग डिपो में भड़की आग

जबलपुर,मध्यप्रदेश जबलपुर शहर के पश्चिम मध्य रेलवे के कोचिंग डिपो में उस...