Policewala
Home Policewala रुस्तमजी सशस्त्र पुलिस महाविद्यालय, इंदौर परिसर में अयोध्या में निर्मित राम मंदिर की प्रतिकृति का अनावरण
Policewala

रुस्तमजी सशस्त्र पुलिस महाविद्यालय, इंदौर परिसर में अयोध्या में निर्मित राम मंदिर की प्रतिकृति का अनावरण

इंदौर मध्य प्रदेश
दिनांक 19 जनवरी 2024 को कैलाश विजयवर्गीय, नगरीय विकास एवं आवास तथा संसदीय कार्य मंत्री, मध्यप्रदेश शासन, के मुख्य अतिथ्य में उनके  कर कमलो से अयोध्या में विराजित होने वाले श्री राम मंदिर की प्रतिकृति का अनावरण तथा महाआरती का आयोजन, परिसर  स्थित अयोध्या पति श्रीराम मंदिर आरएपीटीसी में किया गया।
22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भगवान श्री रामकी प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर रुस्तमजी सशस्त्र पुलिस महाविद्यालय इंदौर के निदेशक डॉ वरुण कपूर की प्रेरणा से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अयोध्या में निर्मित होने वाले भव्य राम मंदिर की प्रतिकृति अनावरण एवं महाआरती कार्यक्रम माननीय श्री कैलाश विजयवर्गीय, केबिनेट मंत्री, मध्य प्रदेश शासन के शुभ हाथों से किया गया।
मुख्य अतिथि द्वारा अपने उद्बोधन में श्री राम के जीवन का उल्लेख करते हुए उनके जैसा जीवन दर्शन अपनाने का संदेश दिया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉक्टर वरुण कपूर ने अपने उद्बोधन में बताया कि 22 जनवरी 2024 हम सभी के लिए ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व क्षण है इस अवसर पर राम मंदिर का उन्नयन समस्त आरएपीटीसी के लिए किसी उत्सव से काम नहीं है, संस्था प्रमुख द्वारा कल्याण निधि से मंदिर के उन्नयन संबंधी जानकारी भी दी गई। मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार राम मंदिर में साफ-सफाई एवं विभिन्न कार्यक्रम के आयोजनों की श्रंखला के अंतर्गत तथा रहवासी महिलाओं द्वारा अयोध्या में श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में न जा सकनें के कारण, प्रतिकृति की परिसर में ही पूजा अर्चना की मांग के चलते उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में कैलाश विजयवर्गीय, संस्था के डायरेक्टर वरुण कपूर,उप पुलिस महानिरीक्षक धर्मेंद्र सिंह भदौरिया उप सेनानी प्राची द्विवेदी व अन्य समस्त सहायक सेनानी, पार्षद मनोज मिश्रा तथा पुलिस परिवार के परिवार जन व संस्था के प्रशिक्षणार्थी सम्मिलित हुए, कार्यक्रम का संचालन सहायक सेनानी नीति दंडोतिया द्वारा किया गया।

रिपोर्ट- अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

मैहर-2.15 करोड़ के कार्यों का भूमि पूजन कल 24 अक्टूबर को होगा

मैहर मध्य प्रदेश ग्राम पंचायत सेमरा, भमरहा, गोरैया कला, कुशेडी , और...

थाना राघवी पुलिस ने अवैध वसूली करने वाले चारों आरोपियों को चंद घंटों में किया गिरफ़्तार

घटना में शामिल तीन आरोपियों के विरुद्ध पूर्व से अलग अलग थानों...

दिवाली का त्यौहार इस वर्ष 31 अक्तूबर को मनाना शास्त्र सम्मत

सांसद खंडेलवाल ने शेखावत को पत्र भेज सरकारी अवकाश 31 अक्तूबर को...

भारतीय रिज़र्व बैंक के नए कदम: ऋणदाताओं और उधारकर्ताओं के हितों की रक्षा

भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) समय-समय पर बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र में सुधार...