Policewala
Home Policewala ब्राण्ड एम्बेसडर सिरसागंज ने विद्यार्थियों को वितरित किए कपड़े के थैले
Policewala

ब्राण्ड एम्बेसडर सिरसागंज ने विद्यार्थियों को वितरित किए कपड़े के थैले

फिरोजाबाद

सिरसागंज:- अंतर्राष्ट्रीय प्लास्टिक मुक्त दिवस के अवसर पर नगर पालिका परिषद, सिरसागंज के तत्वाधान में नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष रंजना गुरुदत्त सिंह के निर्देशन में स्वच्छ भारत अभियान के ब्राण्ड एम्बेसडर अश्वनी कुमार जैन ने सफाई एवं खाद्य निरीक्षक राकेश कुमार, प्रधानाचार्य नीरज कुमार जैन के साथ श्री एम डी जैन इंटर कॉलेज, सिरसागंज में विद्यार्थियों को कपड़े के थैले वितरित किए।
अश्वनी कुमार जैन ने विद्यार्थियों को बताया कि प्रति वर्ष 03 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय प्लास्टिक मुक्त दिवस मनाया जाता है। उन्होंने विद्यार्थियों को हरित शपथ ग्रहण करते हुए कि मैं पृथ्वी और उसके प्राकृतिक पर्यावरण की रक्षा करने की पूरी कोशिश करूँगा, ऐसी आदतें अपनाऊंगा जिससे संसाधनों की कम से कम बर्बादी हो, जो उपयोग कर चुका हूँ उसका पुनः उपयोग करूँगा, एकल उपयोग प्लास्टिक सामग्री का उपयोग नहीं करूँगा, प्लास्टिक बैग की जगह पेपर बैग और कपड़े के बैग का इस्तेमाल करूँगा, पर्यावरण की सफाई का ध्यान रखूँगा, कम से कम कचरा करूँगा, ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाऊंगा, ऊर्जा और पानी का संरक्षण करूँगा। राकेश कुमार ने विद्यार्थियों को सिंगल यूज़ प्लास्टिक का प्रयोग न करने की बात रखते हुए सिंगल यूज़ प्लास्टिक के दुष्प्रभाव समझाए।
इस अवसर पर विद्यार्थियों के साथ निखलेश जैन प्रधान लिपिक नगर पालिका परिषद, सिरसागंज, संजय कटारा, अंजय जैन, नितिन जैन, शिव कुमार सिंह, सत्यपाल सिंह आदि समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहे।

एम के शर्मा फिरोजाबाद

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

संयुक्त राष्ट्र स्थापना दिवस के अवसर पर श्री रविकरण साहू को मिलेगा जम्बूदीप पद्मश्री सम्मान

मझौली/जबलपुर, मध्यप्रदेश अखिल भारतीय तेली महासभा एवं नमो नमो मोर्चा,भारत के मध्य...

अमृतवाणी स्कूल फतेहगढ़ लगातार पांचवी बार एथलेटिक्स चैम्पियन

सरवाड़/केकडी़ केकड़ी जिले के राजकीय देवनारायण बालिका आवासीय विद्यालय केकड़ी में चल...

जबलपुर के पश्चिम मध्य रेल्वे के कोचिंग डिपो में भड़की आग

जबलपुर,मध्यप्रदेश जबलपुर शहर के पश्चिम मध्य रेलवे के कोचिंग डिपो में उस...