Policewala
Home Policewala प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किया वर्चुअल माध्य से नवोदय विद्यालय सुपगाँव का उदघाटन
Policewala

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किया वर्चुअल माध्य से नवोदय विद्यालय सुपगाँव का उदघाटन

प्रदेश से केबिनेट मंत्री श्री केदार कश्यप ने कार्यक्रम में सम्मिलित होकर विद्याथियों को पढ़कर अपनी मंजिल प्राप्त करने की दी शुभकामनाए
क्षेत्र को देश का सबसे विकसित एवं समृद्ध बनाने हेतु किया जाएगा विशेष प्रयास

नारायणपुर

20 फरवरी 2024 जिले के ग्राम सुपगाँव में स्थापित नवोदय विद्यालय का उदघाटन देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा जम्मू-कश्मीर में आयोजित कार्यक्रम से वर्चुअल माध्यम से किया, इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह, उप राज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद थे।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए 30,500 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है, ये परियोजना स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल, सड़क, विमानन, पेट्रोलियम, नागरिक, बुनियादी, ढांचे सहित कई क्षेत्रों से संबंधित हैं। देश के अभिन्न अंग जम्मू-कश्मीर को सभी क्षेत्रों से विकसित किया जाएगा, जिनका लाभ जम्मू कश्मीर के लोगों को मिलेगा।
सुपगाँव में नवनिर्मित नवोदय विद्यालय के लोकार्पण में शामिल होने पहुँचे प्रदेश के वन एवं जलवायु परिवर्तन, कौशल विकास, सहकारिता एवं जल संसाधन मंत्री श्री केदार कश्यप ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को आर्थिक क्षेत्र में 11वे स्थान से 5वें पायदान पर पहुंचाने का श्रेय मिला है। उन्होनें कहा कि नवोदय विद्यालय का निमार्ण 2017 में किया गया था, उसे आज देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के करकमलो से उदघाटन किये जाने का सौभग्य प्राप्त हुआ। उन्होनें कहा कि जिले के प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए नवोदय विद्यालय वरदान साबित होगा। श्री केदार कश्यप ने कहा कि प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए यूपीएससी की तैयारी के हेतु हमारी सरकार ने दिल्ली में यूथ छात्रावास कोचिंग आवासीय विद्यालय का निमार्ण किया गया है, प्रवेश लेकर मंजिल तक आसानी से पहुंचने में सहयोग मिल रहा है। उन्होनें कहा कि प्रदेश में बच्चों कि शिक्षा में गुणवत्ता विकसीत करने के लिए प्रयास अभियान चलाया जा रहा है, जिनके माध्यम से यूजीसी, आईआईटी, नीट, जैसे चयन परीक्षा में सम्मलित होकर प्रवेश पाने के लिए सफलता प्राप्त कर सकते है। उन्होने कहा कि जिले के दुर्गम क्षेत्र के बच्चों को नवोदय विद्यालय में प्रवेश लेकर शिक्षा प्राप्त कर अपनी मंजिल पाने में कामियाब हो सकते है। देश में लगभग 26 आयुर्विज्ञान संस्थान प्रारंभ किया गया है, जिसके माध्यम से घातक बीमारियों का ईलाज आसानी से किया जा रहा है। श्री कश्यप ने कहा कि क्षेत्र को देश का सबसे विकसित एवं समृद्ध बनाने के लिए विशेष प्रयास किया जाएगा।
कार्यक्रम में कलेक्टर श्री बिपिन मांझी, पुलिस अधीक्षक श्री प्रभात कुमार, डीएफओ श्री दिनेश कुमार पटेल, जिला पंचायत सीईओ डॉ. अकांक्षा शिक्षा खलखो, प्राचार्य श्री संजय कुमार मंडल सहित जनप्रतिनिधि, पार्षदगण, शिक्षक, शिक्षिकाएं एवं विद्यार्थिगण उपस्थित थे।

गणेश वैष्णव

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

संयुक्त राष्ट्र स्थापना दिवस के अवसर पर श्री रविकरण साहू को मिलेगा जम्बूदीप पद्मश्री सम्मान

मझौली/जबलपुर, मध्यप्रदेश अखिल भारतीय तेली महासभा एवं नमो नमो मोर्चा,भारत के मध्य...

अमृतवाणी स्कूल फतेहगढ़ लगातार पांचवी बार एथलेटिक्स चैम्पियन

सरवाड़/केकडी़ केकड़ी जिले के राजकीय देवनारायण बालिका आवासीय विद्यालय केकड़ी में चल...

जबलपुर के पश्चिम मध्य रेल्वे के कोचिंग डिपो में भड़की आग

जबलपुर,मध्यप्रदेश जबलपुर शहर के पश्चिम मध्य रेलवे के कोचिंग डिपो में उस...