Policewala
Home Policewala पंचायती स्तर पर शुरु हुआ संपूर्णता शिविर अभियान
Policewala

पंचायती स्तर पर शुरु हुआ संपूर्णता शिविर अभियान

नारायणपुर,

06 जुलाई 2024/ जिले में समृद्धि और विकास के उद्देश्य से संपूर्णता अभियान का पंचायती स्तर के तहत ओरछा ब्लॉक के कोहाकामेटा ग्राम पर शिविर लगाकर शुभारंभ किया गया। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास हेतु पोषण और  कृषि जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में जागरूकता और सुविधाओं को बढ़ावा देना है। इस अभियान की शुरुआत संबंधित विभागों के प्रमुख अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया। अभियान की महत्ता पर जोर देते हुए बताया कि ग्रामीण स्तर पर जनसुविधाओं में सुधार के लिए यह एक महत्वपूर्ण पहल है। शिविरों में विभिन्न विभागों द्वारा जानकारी और सेवाएं प्रदान की गईं, जिससे ग्रामीणों को सीधे लाभ मिल सके।
अभियान के तहत नारायणपुर जिले के 14 ग्राम पंचायतो (ओरछा ब्लॉक मे 4 और नारायणपुर ब्लॉक मे 10) मे शिविर का आयोजन हाट बाजार दिवस में ही किया जाना सुनीश्चित किया गया है , जिनमें स्वास्थ्य जांच, पोषण संबंधी जानकारी, कृषि तकनीकों का प्रदर्शन, महिला और बाल विकास के लिए योजनाएं और आजीविका सुधार हेतु जानकारी शामिल हैं।
संपूर्णता अभियान का मुख्य उद्देश्य गांवों को आत्मनिर्भर और समृद्ध बनाना है, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग बेहतर जीवन जी सकें और विकास की मुख्यधारा से जुड़ सकें। इस अभियान से ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की नई रोशनी फैलेगी और लोगों की जीवनशैली में सकारात्मक बदलाव आएगा। शिविर में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया और अभियान की सराहना की। उन्होंने बताया कि सरकार की इस पहल से वे बहुत खुश हैं और इसका पूरा लाभ उठाने के लिए उत्सुक हैं। इस अवसर पर ओरछा ब्लॉक सीईओ, स्वास्थ्य विभाग से डीपीएम राजीव सिंह, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर हुमेन्द्र जुर्री, बीपीएम प्रदीप देवांगन, पीरामल फाउंडेशन से डी.एल. वर्षा मिश्रा के साथ ही स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग एवं महिला बाल विकास के अन्य कर्मचारी द्वारा उपस्थित होकर अपना सहयोग प्रदान किया गया।

पुलिस वाला न्यूज़ नारायणपुर

गणेश वैष्णव

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

मैहर-2.15 करोड़ के कार्यों का भूमि पूजन कल 24 अक्टूबर को होगा

मैहर मध्य प्रदेश ग्राम पंचायत सेमरा, भमरहा, गोरैया कला, कुशेडी , और...

थाना राघवी पुलिस ने अवैध वसूली करने वाले चारों आरोपियों को चंद घंटों में किया गिरफ़्तार

घटना में शामिल तीन आरोपियों के विरुद्ध पूर्व से अलग अलग थानों...

दिवाली का त्यौहार इस वर्ष 31 अक्तूबर को मनाना शास्त्र सम्मत

सांसद खंडेलवाल ने शेखावत को पत्र भेज सरकारी अवकाश 31 अक्तूबर को...

भारतीय रिज़र्व बैंक के नए कदम: ऋणदाताओं और उधारकर्ताओं के हितों की रक्षा

भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) समय-समय पर बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र में सुधार...