Policewala
Home Policewala नारायणपुर पुलिस के तत्वाधान में राज्य स्तरीय ‘‘अबुझमाड़ बैडमिंटन लीग-2024’’ का जिला मुख्यालय नारायणपुर में पहली बार आयोजन।
Policewala

नारायणपुर पुलिस के तत्वाधान में राज्य स्तरीय ‘‘अबुझमाड़ बैडमिंटन लीग-2024’’ का जिला मुख्यालय नारायणपुर में पहली बार आयोजन।

प्रेस विज्ञप्ति
जिला नारायणपुर
दिनांक 21.09.2024
राज्य स्तरीय ‘‘अबुझमाड़ बैडमिंटन प्रतियोगिता का नारायणपुर में महा-मुकाबल
नारायणपुर पुलिस की सामुदायिक पुलिसिंग की दिशा में नई पहल।
अबुझमाड़ क्षेत्र के लोगों में बैडमिंटन खेल के प्रति जागरूकत एवं रूचि बढ़ाने के लिए उक्त अबुझमाड़ बैटमिंटन खेल प्रतियोगिता का किया गया है आयोजन ।
दिनांक 21.09.2024 को ओपन केटेगरी में 31 टीम एवं वेटर्नस केटेगरी में 24 टीम के मध्य खेला गया ‘‘नॉकआउट मैच’’ रहा काफी रोमांचक।
प्रतियोगिता के आयोजन से क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह का माहौल देखने को मिला है।
नारायणपुर पुलिस द्वारा लगातार क्षेत्र में नक्सल विरोधी ‘‘माड़ बचाव’’ अभियान संचालित किया जा रहा। वहीं दूसरी ओर सामुदायिक पुलिसिंग के अन्तर्गत आम जनता से समन्वय स्थापित कर बेहतर पुलिसिंग की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इसी कड़ी में नारायणपुर पुलिस के तत्वाधान में राज्य स्तरीय ‘‘अबुझमाड़ बैडमिंटन लीग-2024’’ प्रतियोगिता का नॉकआउट मैंच जिला मुख्यालय नारायणपुर बैडमिंटन कोर्ट ऑफिसर इंडोर क्लब में खेला गया है।
आज दिनांक 21.09.2024 को बैडमिंटन प्रतियोगिता में ओपन केटेगरी में 31 टीम एवं वेटर्नस केटेगरी में 24 टीम के नॉकआउट मैच खेला गया। नारायणपुर पुलिस के तत्वाधान में राज्य स्तरीय ‘‘अबुझमाड़ बैडमिंटन लीग-2024’’ का जिला मुख्यालय नारायणपुर में पहली बार आयोजन हुआ है, जिसमें लगभग राज्य के सभी जिले के खिलाड़ी भाग लिये है। नारायणपुर अबुझमाड़ क्षेत्र के लोगों में बैडमिंटन खेल के प्रति जागरूकता एवं रूचि बढ़ाने के लिए उक्त अबुझमाड़ बैटमिंटन खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिससे क्षेत्र के लोग जिला, राज्य, देश व विदेश स्तर पर आयोजित होने वाले बैडमिंटन प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर भाग ले सके। उक्त प्रतियोगिता के आयोजन से क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है एवं आज के सभी मैंच काफी रोमांचक रहा तथा आसपास क्षेत्र के लोग खेल का आनंद लेनेके लिए बड़ी संख्या में उपस्थित हुए थे। खेल से शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है, बल्कि टीम भावना विकसित होता है,जिससे आपसी समन्वय एवं सद्भाव का माहौल स्थापितहोता है।
बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 20.09.2024 से 23.09.2024 तक किया जा रहा है। उक्त प्रतियोगिता में भाग लेने वाले ओपन केटेगरी में प्रथम पुरस्कार 51,000/- एवं कप एवं द्वितीय पुरस्कार 25,000/- एवं कप तथा वेटर्नस केटेगरी में प्रथम पुरस्कार 31,000/- तथा द्वितीय पुरस्कार 15,000/- व कप प्रदाय किया जायेगा। इसके अतिरिक्त प्रतियोगिता में भाग लेने वाले टीम के खिलाड़ियों को आयोजक समिति की ओर से खिलाड़ियों के ठहरने एवं भोजन की व्यवस्था की गई है एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आकर्षक पुरस्कार भी प्रदाय किया जायेगा।
पुलिसवाला समाचार नारायणपुर

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

मैहर-2.15 करोड़ के कार्यों का भूमि पूजन कल 24 अक्टूबर को होगा

मैहर मध्य प्रदेश ग्राम पंचायत सेमरा, भमरहा, गोरैया कला, कुशेडी , और...

थाना राघवी पुलिस ने अवैध वसूली करने वाले चारों आरोपियों को चंद घंटों में किया गिरफ़्तार

घटना में शामिल तीन आरोपियों के विरुद्ध पूर्व से अलग अलग थानों...

दिवाली का त्यौहार इस वर्ष 31 अक्तूबर को मनाना शास्त्र सम्मत

सांसद खंडेलवाल ने शेखावत को पत्र भेज सरकारी अवकाश 31 अक्तूबर को...

भारतीय रिज़र्व बैंक के नए कदम: ऋणदाताओं और उधारकर्ताओं के हितों की रक्षा

भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) समय-समय पर बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र में सुधार...