Policewala
Home Policewala नलों में आ रहा गंदा पानी, नगर के 3 वार्डों में संक्रामक बीमारी फैलने का है खतरा
Policewala

नलों में आ रहा गंदा पानी, नगर के 3 वार्डों में संक्रामक बीमारी फैलने का है खतरा

टीकमगढ़

नगर परिषद बल्देवगढ़ के वार्ड क्रमांक 4,5, व 13 में रहने वाले 600 से अधिक परिवार नलों से आ रहे गंदे पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। समस्या से निजात पाने के लिए स्थानीय लोग सीएम हेल्पलाइन 181 एवं नगर परिषद के अधिकारी, कर्मचारियों को आवेदन व ज्ञापन सौंप चुके हैं। बावजूद इसके समस्या का हल नहीं किया जा रहा।

समस्या से परेशान लोगों का कहना है कि जल्द ही वे पानी के मुद्दे पर न केवल आंदोलन करेंगे, बल्कि नगर भ्रमण के दौरान विधायक, सांसद, केंद्रीय मंत्री का घेराव करेंगे। यहां बता दें कि बल्देवगढ़ बस स्टैंड से नगर परिषद तक 3 वार्ड ऐसे हैं। जहां रहने वाले लोग 6 महीने से गन्दे पानी की समस्या झेल रहे हैं।

इनमें वार्ड नम्बर 04 जुमा मस्जिद के पीछे, वार्ड नंबर 5 पठानी मोहल्ला मनीपुरा मोहल्ला, में नलों से गंदा पानी आ रह है, वहीं वार्ड 13 पार्षद मुन्ना सोनी गली में नलों से गंदा पानी आ रहा है।

वार्ड नंबर 4 से जीवन रैकवार ने जानकारी देते बताया कि हमने नल जल योजना के द्वारा कनेक्शन कराया हुआ है। और ₹115 प्रतिमाह हम बिल जमा करते हैं और विगत दो-तीन महीने से गंदा और बदबूदार पानी पीने को हम मजबूर हैं

वार्ड नंबर 4 से हामिद रजा ने बताया कि विगत 4 महीने से गंदे पानी की समस्या से परेशान हैं जो काला पानी आ रहा है और संबंधित अधिकारियों को ज्ञात करा चुके हैं फिर भी हमारी समस्या पर संज्ञान नहीं लिया जा रहा है अगर विधायक और सांसद केंद्रीय मंत्री दौरे पर आते हैं तो उनका घेराव करेंगे और गंदे पानी की समस्या से निराकरण जल्द चाहते हैं
वार्ड नंबर 5 पूर्व पार्षद मेहरून्निसा ने बताया की गंदे और बदबूदार पानी से वार्ड में बीमारियां फैल रही हैं लोगों को चर्म रोग जैसी बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है पानी पीने लायक तो होता नहीं लेकिन हम नहाने में यूज करते हैं तब भी हम को बीमारियां हो रही हैं सीएम हेल्पलाइन पर भी शिकायत कर चुके हैं अभी तक निराकरण नहीं हुआ है
वार्ड नंबर 5 सबीना बानो ने बताया की पानी और बिजली की समस्या वार्ड में बनी रहती है गंदे पानी से बार-बार लाइट जाती है तो सुबह 6:00 बजे से 12:00 बजे तक पानी भर पाता है।

वार्ड नंबर 13 से वर्तमान पार्षद मुन्ना सोनी ने बताया की हम भी गंदे पानी की समस्या जूझ रहे हैं उन्होंने बताया कि हमने सी एम ओ से इस बारे में बात की है और सीएमओ कहना है कि जो गंदा पानी आ रहा है वह तालाब में बने एक कुएं से प्रदाय किया जा रहा है जो कीचड़ से भरा हुआ है तो उसमें कभी कबार गंदा पानी आ जाता है।

सालिम खान ब्यूरो चीफ टीकमगढ़

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

संयुक्त राष्ट्र स्थापना दिवस के अवसर पर श्री रविकरण साहू को मिलेगा जम्बूदीप पद्मश्री सम्मान

मझौली/जबलपुर, मध्यप्रदेश अखिल भारतीय तेली महासभा एवं नमो नमो मोर्चा,भारत के मध्य...

अमृतवाणी स्कूल फतेहगढ़ लगातार पांचवी बार एथलेटिक्स चैम्पियन

सरवाड़/केकडी़ केकड़ी जिले के राजकीय देवनारायण बालिका आवासीय विद्यालय केकड़ी में चल...

जबलपुर के पश्चिम मध्य रेल्वे के कोचिंग डिपो में भड़की आग

जबलपुर,मध्यप्रदेश जबलपुर शहर के पश्चिम मध्य रेलवे के कोचिंग डिपो में उस...