Policewala
Home क्षेत्रीय खबर नकबजनी के 04 एवं 01 डकैती की योजना बनाने सहित कुल 05 प्रकरणों में फरार आरोपी, क्राइम ब्रांच इंदौर कार्यवाही में धराया।
क्षेत्रीय खबर

नकबजनी के 04 एवं 01 डकैती की योजना बनाने सहित कुल 05 प्रकरणों में फरार आरोपी, क्राइम ब्रांच इंदौर कार्यवाही में धराया।


इंदौर मध्य प्रदेश
आरोपी की गिरफ्तारी हेतु उदघोषित था 05 हजार रुपए का इनाम।

आरोपी ने अपने साथी आरोपियों के साथ मिलकर थाना द्वारकापुरी क्षेत्र में दिया था वारदात को अंजाम।

आरोपी स्थान बदल–बदल कर उक्त प्रकरण में करीब 01 वर्ष से छुपकर काट रहा था फरारी।

उक्त प्रकरण के अलावा भी आरोपी के विरुद्ध जान से मरने की धमकी, लड़ाई झगड़े का अपराध पहले से पंजीबद्ध है।

इंदौर – पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर हरिनारायणचारी द्वारा इंदौर कमिश्नरेट में लूट, डकैती, आदि संपत्ति संबंधी अपराधो की पतासाजी करने व अपराधियों धरपकड हेतु निर्देशित किया गया है । उक्त निर्देशों के तारतम्य में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त(अपराध) राजेश हिंगणकर के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त (क्राईम ब्रांच) निमिष अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त(क्राइम ब्रांच) गुरू प्रसाद पाराशर द्वारा इंदौर शहर मे लूट, डकैती, आदि के लंबित संपत्ति संबंधी अपराधो में आरोपियों की धरपकड़ करने हेतु क्राइम ब्रांच टीम को निर्देशित किया गया था ।

इसी कड़ी में कार्यवाही के दौरान क्राईम ब्रांच की टीम को *मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना द्वारकापुरी क्षेत्र में नकबजनी एवं डकैती की योजना के प्रकरण में फरार इनामी आरोपी घूम रहा है। जिस पर क्राईम ब्रांच व थाना द्वारकापुरी की टीम नें संयुक्त कार्यवाही में फरार आरोपी (1).अंकित यादव निवासी– द्वारकापुरी, इंदौर को पकड़ा।

आरोपी से पूछताछ करते उसने अपने साथी आरोपियों के साथ मिलकर वर्ष 2022 में थाना द्वारकापुरी क्षेत्र में पहली वारदात “श्रद्धा शबूरी कॉलोनी”, दूसरी वारदात *” शांतिनाथ पूरी”*, तीसरी वारदात *”गुरुशंकर नगर”*, चौथी वारदात *”साईबाबा नगर”* में फरियादीयो के घर का ताला ताड़ते हुए घर में घुसकर सोने–चांदी के आभूषण एवं नगदी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जिस पर फरियादियों के द्वारा थाना द्वारकापुरी पर अपराध क्रमांक 23/22, 24/22, 28/22, 29/22 धारा 457,380 भादवि का पंजीबद्ध कराया गया था।

एवं पांचवी घटना आरोपी के द्वारा दिनांक 19/01/2022 में द्वारकापुरी क्षेत्र के आकाश नगर पावर हाउस के पास में अपने साथी आरोपियों के साथ मय पिस्टल एवं अन्य हथियारों के साथ क्षेत्र में सोने–चांदी की बड़ी दुकान या किसी बड़े मकान में डकैती की योजना बनाई थी जिस पर आरोपियों के विरुद्ध थाना द्वारकापुरी पर अपराध क्रमांक 35/22 धारा 399, 402, 25, 27 आर्म्स एक्ट प्रकरण पंजीबद्ध हुआ था। उक्त प्रकरण में भी आरोपी अंकित फरार चल रहा था।

थाना द्वारकापुरी के उक्त सभी प्रकरणों में आरोपी फरार चल रहा था, जो काफी समय तक पुलिस की पकड़ में न आने से आरोपी की गिरफ्तारी हेतु कुल 5,000 रू. के इनाम की उदघोषणा की गई थी।

आरोपी को उक्त प्रकरणों में गिरफ्तार करने सहित, विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही थाना द्वारकापुरी पुलिस के द्वारा की जा रही है। रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

थाना प्रभारी धर्मपुर श्रीकृष्ण मावई और उनकी टीम द्वारा अवैध शराब पर की गयी बड़ी कार्यवाही

जिला ब्यूरो चीफ पन्ना मध्यप्रदेश 58 लीटर महुआ की अवैध कच्ची शराब...

पुलिस की वर्दी के पीछे भी है इंसानियत

पन्ना मध्यप्रदेश दिल झनझोर के रख देने वाली तस्वीर को सांझा करते...