Policewala
Home राजनीति जयराम रमेश के खिलाफ भाजपा सांसद की शिकायत पर विशेषाधकार हनन नोटिस, सभापति को बताया था ‘चीयरलीडर’
राजनीति

जयराम रमेश के खिलाफ भाजपा सांसद की शिकायत पर विशेषाधकार हनन नोटिस, सभापति को बताया था ‘चीयरलीडर’

नई दिल्ली

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आसन के खिलाफ टिप्पणी को लेकर कांग्रेस के मुख्य सचेतक जयराम रमेश के खिलाफ कथित रूप से विशेषाधिकार हनन के लिए भाजपा सांसद की शिकायत को जांच के लिए विशेषाधिकार समिति को भेजा है। भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने रमेश के खिलाफ राज्यसभा के सभापति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने और उनकी निष्पक्षता पर सवाल उठाने के लिए शिकायत दर्ज कराई थी।

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने संसद के पिछले बजट सत्र के दौरान कथित तौर पर कहा था कि सभापति को सत्तारूढ़ दल का ‘चीयरलीडर’ नहीं होना चाहिए और विपक्ष को भी सुनना चाहिए। अदाणी मामले की जेपीसी जांच की मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे के बाद बजट सत्र में बार-बार व्यवधान देखा गया और कोई भी महत्वपूर्ण काम नहीं हो सका।

राज्य सभा सचिवालय द्वारा ‘राज्य सभा की विशेषाधिकार समिति को विशेषाधिकार के प्रश्न का संदर्भ’ के संबंध में एक आधिकारिक संचार ने कार्रवाई की पुष्टि की। राज्यसभा सचिवालय ने कहा, “सदस्यों को सूचित किया जाता है कि राज्य सभा के सभापति ने जयराम रमेश के खिलाफ डॉ. सुधांशु त्रिवेदी की शिकायत से उत्पन्न कथित विशेषाधिकार हनन के प्रश्न को काउंसिल ऑफ स्टेट्स (राज्य सभा) के प्रक्रिया और कार्य-संचालन नियमों के नियम 203 के तहत संदर्भित किया है।

सूत्रों ने कहा कि सत्ताधारी भाजपा के एक अन्य सदस्य ने भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता के खिलाफ इसी तरह के आधार पर ‘कुर्सी का अपमान’ करने की शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन सभापति ने अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

.जब राहुल गांधी ने की ट्रक की सवारी, दिल्ली से पहुंचे चंडीगढ़; चालकों की समस्याएं भी सुनीं

नई दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी नेता राहुल गांधी इन...

कांग्रेस की आदत है विवाद खड़े करना’ शशि थरूर के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार

नई दिल्ली देश में नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सियासत...