Policewala
Home Policewala चंदेरी से पीएम श्री हेलीकॉप्टर सेवा शुरू किए जाने की उठी थीमांग
Policewala

चंदेरी से पीएम श्री हेलीकॉप्टर सेवा शुरू किए जाने की उठी थीमांग

हेलीकॉप्टर सेवा प्रारंभ करने सांसद सिंधिया ने लिखा मुख्यमंत्री मोहन यादव को अनुशंसा पत्र

चंदेरी – मध्य प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न पर्यटन स्थलों से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा पीएम श्री हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की गई है,जो भोपाल,ग्वालियर, रीवा, खजुराहो जबलपुर आदि शहरों के लिए प्रारंभ हुई है।

मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश शासन द्वारा भी यह घोषणा की गई है कि आगामी समय में इस हेलीकॉप्टर सेवा को मैहर,दतिया आदि स्थानों से भी जोड़ा जाएगा और मध्य प्रदेश के विभिन्न पर्यटन स्थलों से भी यह सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।

चंदेरी जो अशोकनगर जिले का पर्यटन एवं चंदेरी साड़ी व्यापार के लिए विश्व प्रसिद्ध शहर है जहां मां जागेश्वरी देवी जी विराजमान है,इस स्वयं सिद्ध पीठ मां जागेश्वरी देवी मंदिर पर मां जागेश्वरी लोक निर्माण करने के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 20 करोड रुपए की राशि जारी की गई थी, जिस भव्य और दिव्य मां जागेश्वरी लोक का निर्माण होना है।

चंदेरी स्वयं में एक ऐतिहासिक पुरातात्विक धरोहर से संपन्न एवं साड़ी व्यापार के लिए प्रसिद्ध पर्यटन केंद्र है, अतः चंदेरी से भी पीएम श्री हेलीकॉप्टर सेवा अविलंब शुरू किए जाने की मांग चंदेरी के प्रबुद्धजनों, गणमान्य व्यक्तियों,जनप्रतिनिधियों समाजसेवियों एवं महिला मंडल के सदस्यों द्वारा की गई है।

चंदेरी से पीएम श्री हेलीकॉप्टर सेवा प्रारंभ करने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने डॉक्टर मोहन यादव को लिखा अपना अनुशंसा पत्र

चंदेरी जो अब पर्यटन केंद्र घोषित हो चुका है, जिसे दिनांक 26 अगस्त 2024 को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा चंदेरी में घोषणा कर विधिवत पर्यटन केंद्र का दर्जा दे दिया गया है।

इस पर्यटन नगरी चंदेरी से पर्यटन विकास हेतु मध्य प्रदेश राज्य शासन द्वारा प्रारंभ की गई पीएम श्री हेलीकॉप्टर सेवा को प्रारंभ करने के लिए जो मांग पत्र चंदेरी निवासी सामाजिक कार्यकर्ता डॉ योगेश मिश्रा द्वारा भारत सरकार के संचार एवं पूर्वोत्तर राज्य विकास मंत्री तथा क्षेत्र के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रस्तुत किया था,उसके समर्थन में केंद्रीय मंत्री सिंधिया द्वारा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को एक अर्ध शासकीय पत्र क्रमांक 1282772 जारी कर चंदेरी पर्यटन नगरी से पीएम श्री हेलीकॉप्टर सेवा प्रारंभ करने के लिए स्पष्ट अनुशंसा की गई है।

जिस पर डॉ योगेश मिश्रा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त किया है और हृदय से धन्यवाद ज्ञापित किया है और यह उम्मीद जताई है कि अतिशीघ्र ही चंदेरी के पर्यटन विकास के लिए पीएम श्री हेलीकॉप्टर सेवा मध्य प्रदेश राज्य शासन द्वारा चंदेरी से विभिन्न पर्यटन स्थलों के लिए प्रारंभ कर दी जाएगी।

पीएम श्री हेलीकॉप्टर सेवा अभी मध्य प्रदेश के कुछ चुनिंदा शहरों में प्रारंभ की गई है जिसका उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देना है, चंदेरी से भी है पीएम श्री हेलीकॉप्टर सेवा प्रारंभ हो जाएगी तो इससे जहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा वहीं चंदेरी साड़ी के व्यापार में भी बेहद तेजी से इजाफा हो जाएगा और साथ ही फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी आ जा सकेंगे।

ज्ञातव्य हो कि,चंदेरी में किला कोठी के पास स्थाई हेलीपैड का निर्माण लोक निर्माण विभाग मध्यप्रदेश शासन द्वारा कर दिया गया है। अतः तुरंत हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने में शासन को कोई दिक्कत नहीं होगी।

उम्मीद है कि, मध्य प्रदेश शासन के मुखिया मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव चंदेरी से भी पीएम श्री हेलीकॉप्टर सेवा तुरंत शुरू किए जाने का आदेश पारित अवश्य करेंगे।

पत्रकार आबिद हाशमी चंदेरी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

दिखावटी प्रेम और दुष्कर्म

रायपुर छत्तीसगढ़ रायपुर से दिखावटी प्रेम कर अपनी हवस मिटने का मामला...

छत्तीसगढ़ पुलिस की लापरवाही से लोहारीडीह की घटना हुई

रायपुर छत्तीसगढ़ गृह मंत्री तत्काल इस्तीफा दे, वे इस्तीफा नहीं देते है...

शरद पूर्णिमा में ब्राह्मण भोज करा कर भंडारे का आयोजन किया जाता रहा है

रायपुर छत्तीसगढ़ श्री संकट मोचन वीर हनुमान मंदिर बूढ़ेस्वर चौक बूढ़ा पारा...

नागेश्वर दुर्गा उत्सव समिति को मिला प्रथम पुरस्कार

नागेश्वर दुर्गा उत्सव समिति को मिला प्रथम पुरस्कार कालका मठ ने किया...