Policewala
Home राजनीति केंद्र पर बरसे राहुल गांधी, बोले- सरकार अमीरों को फायदा देने के लिए लाई जीएसटी, हम आए तो बदल देंगे
राजनीति

केंद्र पर बरसे राहुल गांधी, बोले- सरकार अमीरों को फायदा देने के लिए लाई जीएसटी, हम आए तो बदल देंगे

नई दिल्ली, 

कर्नाटक की सभी 224 विधानसभा सीटों पर अगले महीने विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव को देखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। राहुल ने सोमवार को बेलगावी के रामदुर्ग में एक रैली की। इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर सीधा हमला बोला।

राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि आजकल 2-3 अरबपतियों पर ही सरकार का फोकस है, लेकिन किसानों, मजदूरों और छोटे वेंडरों पर सरकार का ध्यान नहीं है। राहुल ने कहा, “अरबपतियों को बैंक से लोन आसानी से मिल जाता है और अगर कुछ हो जाता है तो आसानी से माफ भी हो जाता है लेकिन किसानों का कर्ज कभी माफ नहीं होता।”

अमीरों को फायदा देने के लिए लाए जीएसटी

राहुल ने जीएसटी को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि सिर्फ अमीरों को फायदा पहुंचाने के लिए ही जीएसटी लाया गया है। जीएसटी को समझना इतना कठिन है कि इसे लोग भर नहीं पाते हैं। आधे लोगों को समझ नहीं आता कि वे कब और कैसे भरें

हम आए तो जीएसटी बदल देंगे

राहुल ने आगे कहा, “बड़े उद्योगों के पास अकाउंटेंट होते हैं, लेकिन छोटे व्यापारियों के पास अकाउंटेंट नहीं होते। इस वजह से वे टैक्स नहीं भर पाते हैं और उनके बिजनेस बंद हो जाते हैं। अगर केंद्र में हमारी सरकार आएगी तो हम जीएसटी को बदलेंगे। देश में सिर्फ एक टैक्स होगा और कम-से-कम टैक्स होगा।” राहुल ने ये भी कहा कि जीएसटी के पांच स्लैब में हम बदलाव करेंगे।

 

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

.जब राहुल गांधी ने की ट्रक की सवारी, दिल्ली से पहुंचे चंडीगढ़; चालकों की समस्याएं भी सुनीं

नई दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी नेता राहुल गांधी इन...

कांग्रेस की आदत है विवाद खड़े करना’ शशि थरूर के आरोपों पर बीजेपी का पलटवार

नई दिल्ली देश में नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सियासत...