Policewala
Home Policewala इंदौर डेली कॉलेज के बिजनेस स्कूल के स्टूडेंट्स ने किया, पुलिस कंट्रोल रूम इंदौर का भ्रमण।
Policewala

इंदौर डेली कॉलेज के बिजनेस स्कूल के स्टूडेंट्स ने किया, पुलिस कंट्रोल रूम इंदौर का भ्रमण।


इंदौर मध्य प्रदेश
छात्र- छात्राओं ने पुलिस की डायल-100/112 सेवा के साथ जानी पुलिस की कार्यप्रणाली।

इंदौर – पुलिस व जनता में बेहतर समन्वय एवं लोगों में सामाजिक जागरूकता लाने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर मकरंद देऊस्कर एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अप./मुख्या.) राजेश हिंगणकर के दिशा निर्देशन में इंदौर पुलिस द्वारा समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से स्टूडेंट्स व आम नागरिकों को पुलिस की सेवाओं से परिचित कराने के साथ ही सामान्य जानकारी व सामाजिक बातों के प्रति जागरूक करने के लिये नित नए प्रयास किए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में आज दिनांक 24 अगस्त 2023 को डेली कॉलेज के बिजनेस स्कूल के छात्र-छात्राओं को पलासिया चौराहा स्थित पुलिस कंट्रोल रूम इंदौर का भ्रमण कराया गया।

पुलिस उपायुक्त (आसू./सु.) हंसराज सिंह एवं अति. पुलिस उपायुक्त(सुरक्षा) प्रमोद सोनकर के विशेष मार्गदर्शन में सहायक पुलिस आयुक्त (कंट्रोल रूम)
सुभाष सिंह व कंट्रोल रूम के अन्य पुलिस अधिकारियेां ने सभी छात्र- छात्राओं को पलासिया चौराहे स्थित पुलिस कंट्रोल रूम का भ्रमण करवाया गया और स्टूडेंट्स को पुलिस कमिश्नरेट की कार्यप्रणाली के बारें में बताते हुए, डायल-100, सीसीटीवी सर्विलांस सिस्टम, 112-इमरजेंसी एप्लिकेशन और पुलिस की हेल्पलाइन के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई । साथ ही सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष का भ्रमण करवाकर शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाए गए सभी सीसीटीवी कैमरा स्थानों और इसकी निगरानी प्रणाली के पीछे की तकनीकों के बारे मे बताया।

स्टूडेंट्स को साइबर सुरक्षा के संबंध में, साइबर एक्सपर्ट व ट्रेनर प्रो. गौरव रावल ने बताया की वे अपने साथ हुई कोई भी ऑनलाइन दुर्व्यवहार व साइबर ठगी की शिकायत स्थानीय पुलिस, क्राइम ब्रांच, साइबर पुलिस स्टेशन के माध्यम से या ऑनलाइन साइबर हेल्पलाइन पोर्टल www.cybercrime.gov.in के द्वारा गुप्त रूप से भी दर्ज करा सकते हैं।

इस अवसर पर डायरेक्टर डॉ. रिंकू जोशी व डीन ओम सिंह की ओर से डेली कॉलेज बिज़नेस स्कूल के प्रो. डॉ. श्रेष्ठ छाबड़ा एवं विभाग की डॉ. श्रुति माहेश्वरी ने इस सफल दौरे के लिए कमिश्नर इंदौर सहित पूरी पुलिस टीम का का आभार व्यक्त किया। रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

संयुक्त राष्ट्र स्थापना दिवस के अवसर पर श्री रविकरण साहू को मिलेगा जम्बूदीप पद्मश्री सम्मान

मझौली/जबलपुर, मध्यप्रदेश अखिल भारतीय तेली महासभा एवं नमो नमो मोर्चा,भारत के मध्य...

अमृतवाणी स्कूल फतेहगढ़ लगातार पांचवी बार एथलेटिक्स चैम्पियन

सरवाड़/केकडी़ केकड़ी जिले के राजकीय देवनारायण बालिका आवासीय विद्यालय केकड़ी में चल...

जबलपुर के पश्चिम मध्य रेल्वे के कोचिंग डिपो में भड़की आग

जबलपुर,मध्यप्रदेश जबलपुर शहर के पश्चिम मध्य रेलवे के कोचिंग डिपो में उस...