Policewala
Home Policewala इंदौर के गोमटगीरी तीर्थ पर मनाया सामूहिक क्षमा वाणी, सभी समाज़ क्षमावाणी पर्व से प्रेरणा लें : कैलाश विजयवर्गीय
Policewala

इंदौर के गोमटगीरी तीर्थ पर मनाया सामूहिक क्षमा वाणी, सभी समाज़ क्षमावाणी पर्व से प्रेरणा लें : कैलाश विजयवर्गीय


इंदौर मध्य प्रदेश
इन्दौर। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अहंकार मनुष्य का सबसे बड़ा दुश्मन होता है। भगवान राम और रावण की तुलना करें तो रावण कई मामलों में श्रेष्ठ था, लेकिन उसका अहंकार उसका दुश्मन था जो उसे ले डूबा।

विजयवर्गीय रविवार शाम भगवान बाहुबली दिगंबर जैन ट्रस्ट, गोम्मटगिरी पर आयोजित सामूहिक क्षमावाणी पर्व को संबोधित कर रहे थे। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि जैन समाज में क्षमावाणी पर्व का बहुत महत्व है। अन्य समाजों को भी इस बात से प्रेरणा लेना चाहिए। श्री विजयवर्गीय ने गोम्मटगिरी तीर्थ और देवनारायण मंदिर के बीच वर्षों से चल रहे विवाद का निराकरण होने पर दोनों समाज के पदाधिकारियों को बधाई दी।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में गोम्मटगिरी तीर्थ, पुष्पगिरी तीर्थ सहित कई तीर्थों के लिए जगह दी है। आने वाले समय में भी हम सभी जैन तीर्थों की रक्षा के लिए दृढ़ संकल्पित रहेंगे।

इस अवसर पर आचार्य विहर्षसागरजी एवं मुनि पूज्यसागरजी ने भी धर्म सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि समाज में जब-जब धर्म ग्लानी हुई है तब-तब संत-महात्माओं ने समाज को नई दिशा दी है। उन्होंने कहा कि जैन और गुर्जर समाज के बीच चला आ रहा अप्रिय प्रसंग संतों और जनप्रतिनिधियों के अथक प्रयासों से हल हुआ है। आचार्यश्री ने समारोह में उपस्थित विधायक संजय शुक्ला और भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय को गले मिलवाकर क्षमावाणी पर्व का सकारात्मक संदेश भी दिया।

इस अवसर पर 10 से लेकर 32 उपवास करने वाले तपस्वियों का बहुमान किया गया। दीप प्रज्ज्वलन, शास्त्र भेंट और पाद पक्षालन भी किया गया। ट्रस्ट की ओर से अतिथि विजयवर्गीय और शुक्ला का शाल-श्रीफल भेंटकर अभिनंदन किया गया। समारोह में वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण कुमार खारीवाल, बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता दीपक जैन टीनू, जयदीप जैन,डीके जैन,कैलाश वेद, मनोज काला, संजय बाकलीवाल, मनीष अजमेरा आदि विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे। प्रारंभ में ट्रस्ट के अध्यक्ष भरत मोदी ने स्वागत उदबोधन दिया। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री सौरभ पाटोदी ने किया। अतिथियों का स्वागत निर्मल सेठी, प्रीतिपाल टोंग्या, मुकेश टोंग्या, सुभाष सामरिया, विमल सेठी, राजेन्द्र गंगवाल ने किया। अंत में संजय पाटोदी ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जैन धर्मावलंबी मौजूद थे। जिन्होंने एक-दूसरे से क्षमा मांगकर सामूहिक क्षमावाणी पर्व मनाया l रिपोर्ट अनिल भंडारी

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Categories

Related Articles

मैहर-2.15 करोड़ के कार्यों का भूमि पूजन कल 24 अक्टूबर को होगा

मैहर मध्य प्रदेश ग्राम पंचायत सेमरा, भमरहा, गोरैया कला, कुशेडी , और...

थाना राघवी पुलिस ने अवैध वसूली करने वाले चारों आरोपियों को चंद घंटों में किया गिरफ़्तार

घटना में शामिल तीन आरोपियों के विरुद्ध पूर्व से अलग अलग थानों...

दिवाली का त्यौहार इस वर्ष 31 अक्तूबर को मनाना शास्त्र सम्मत

सांसद खंडेलवाल ने शेखावत को पत्र भेज सरकारी अवकाश 31 अक्तूबर को...

भारतीय रिज़र्व बैंक के नए कदम: ऋणदाताओं और उधारकर्ताओं के हितों की रक्षा

भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) समय-समय पर बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र में सुधार...